फोटो गैलरी

Hindi Newsरिलायंस इंश्योरेंस के ग्राहक मोबाइल से कर सकेंगे प्रीमियम भुगतान

रिलायंस इंश्योरेंस के ग्राहक मोबाइल से कर सकेंगे प्रीमियम भुगतान

रिलायंस कैपिटल की इकाई रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने सोमवार को ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की। इसके तहत ग्राहक मोबाइल फोन के जरिए प्रीमियम का भुगतान कर सकेंगे। इस नई सेवा से भुगतान में देरी तथा गड़बड़ी...

रिलायंस इंश्योरेंस के ग्राहक मोबाइल से कर सकेंगे प्रीमियम भुगतान
एजेंसीMon, 07 Jan 2013 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस कैपिटल की इकाई रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने सोमवार को ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की। इसके तहत ग्राहक मोबाइल फोन के जरिए प्रीमियम का भुगतान कर सकेंगे। इस नई सेवा से भुगतान में देरी तथा गड़बड़ी की समस्या समाप्त होगी।

इससे कंपनी को उत्पादकता में 25 प्रतिशत और बिक्री में 20 प्रतिशत वृद्धि की संभावना है। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के बयान के अनुसार कंपनी ने मोबाइल फोन के जरिए इस्तेमाल होने वाला बिक्री केंद्र (मोबाइल प्वाइंट आफ सेल) शुरू किया। इसके तहत ग्राहक प्रीमियम का भुगतान मोबाइल फोन के जरिए कर सकेंगे और इससे भुगतान संबंधी देरी, चूक तथा धोखाधड़ी की समस्या खत्म होगी।

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (आरजीआईसी) के मुख्य परिचालन अधिकारी तथा कार्यकारी निदेशक राकेश जैन ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को भुगतान का अतिरिक्त तरीका मुहैया करा रहे हैं, इसके तहत वे मोबाइल प्लेटफार्म के जरिये प्रीमियम का भुगतान कर सकेंगे।

इससे भुगतान में देरी, गड़बड़ी जैसी प्रीमियम संबंधी समस्या दूर होगी। जैन ने कहा कि इस सुविधा का प्रयोग बढ़ने से कंपनी की उत्पादकता और बिक्री दोनों में क्रमश 25 और 20 प्रतिशत सुधार होने की उम्मीद है।

इसमें ग्राहक का भुगतान पूर्ण सुरक्षित रखने तथा उसे तत्काल एसएमएस तथा ईमेल से रशीद भेजने की व्यवस्था की जाएगी।
  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें