फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन को सलाह की जरूरत नहीं: शुक्ला

सचिन को सलाह की जरूरत नहीं: शुक्ला

सचिन तेंदुलकर के लगातार रन नहीं जुटाने से भले ही उनके भविष्य पर सवाल उठ रहे हों, लेकिन बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि कोई भी टिप्पणी करने से पहले उनके विशालकाय...

सचिन को सलाह की जरूरत नहीं: शुक्ला
एजेंसीMon, 26 Nov 2012 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर के लगातार रन नहीं जुटाने से भले ही उनके भविष्य पर सवाल उठ रहे हों, लेकिन बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि कोई भी टिप्पणी करने से पहले उनके विशालकाय रिकॉर्ड को देखना चाहिए।

शुक्ला ने कहा कि यह अनुभवी क्रिकेटर आगामी मैचों में शानदार तरीके से वापसी करेगा। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट से तभी संन्यास लेंगे, जब उन्हें लगेगा कि उनका जाने का समय आ गया है। उन्हें इस मामले में किसी की सलाह की जरूरत नहीं है। उनके प्रदर्शन पर टिप्पणी करने से पहले आपको उनके विशालकाय रिकॉर्ड और पिछले प्रदर्शन को देखना होगा। उन्होंने कहा कि वह आगामी मैचों में अच्छा खेल दिखाएंगे।

तेंदुलकर पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अपनी पिछली 10 पारियों में 15.3 के औसत से केवल 153 रन बनाये हैं जो इस समय में किसी भी भारतीय शीर्ष क्रम बल्लेबाज का न्यूनतम स्कोर है।

मुंबई में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड से भारत को मिली 10 विकेट की हार के बारे में शुक्ला ने कहा कि यह निराशाजनक है। अहमदाबाद में जीत के बाद बल्लेबाजी क्रम उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सका जैसा उन्हें करना चाहिए था। यह टर्निंग विकेट था और इंग्लिश स्पिनरों ने बेहतरीन खेल दिखाया।

उन्होंने कहा कि बोर्ड इस मामले को देखेगा और जरूरी उचित कदम उठायेगा। उन्होंने कहा कि हम कमियों पर चर्चा करेंगे और टीम प्रबंधन भी ऐसा ही करेगा ताकि प्रदर्शन में सुधार किया जा सके।

इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट में टीम के चयन के बारे में उन्होंने कहा कि यह चयन समिति का अधिकार है जिसमें कोई भी हस्तक्षेप नहीं कर सकता। शुक्ला ने कहा कि चयनकर्ता भी पूर्व खिलाड़ी हैं और वे ही इस पर फैसला करेंगे। किसका चयन करना है, किसका नहीं, यह उनके अधिकार क्षेत्र में आता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें