DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना

भारत दौरे के लिए गुरुवार को रवाना हुई इंग्लैंड की टीम के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने जोर देते हुए कहा कि केविन पीटरसन का एसएमएस प्रकरण खत्म हो गया है और उन्हें खुशी है कि इस सीरीज के लिए यह विवादास्पद बल्लेबाज उनकी टीम में शामिल है।

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम दुबई होते हुए भारत आएगी। कुक ने पिछले हफ्ते समाप्त हुई सुलह प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाई थी जिसके बाद पीटरसन को भारत आने वाली इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया। कुक ने कहा कि वह 15 नवंबर से शुरू होने वाली चार मैच और आठ हफ्ते की टेस्ट सीरीज के लिए टीम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चाहते थे।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए बतौर कप्तान यह श्रेष्ठ संभावित टीम है क्योंकि हमारी टीम में विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। केविन के लिए पिछले दो महीने कठिन रहे हैं लेकिन उसे पछतावा है और वह वही करने के लिए प्रतिबद्ध था जिसमें वह सर्वश्रेष्ठ है यानी इंग्लैंड के लिए रन बनाने के लिए। बतौर कप्तान मैं यही चाहता था। टीम दुबई रवाना होने की तैयारियों में जुटी थी और कुक ने लार्ड्स में कहा कि मैं उसकी (पीटरसन) टीम में वापसी चाहता था ताकि वह पहले की तरह मैच विजयी रन बना सकें।

टीम 28 अक्तूबर तक दो दिन के लिए आईसीसी वैश्विक क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करेगी और अगले दिन मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां उन्हें भारत ए टीम के खिलाफ टूर का पहला मुकाबला (अभ्यास मैच) खेलना है। कुक बतौर टेस्ट कप्तान अपने पहले टूर पर जा रहे हैं। वह अगले 18 महीने के कार्यक्रम के दौरान टीम में सांमजस्य और एकजुटता की अहमियत को बखूबी समझते हैं जिसमें यह भारत दौरा तथा दो एशेज सीरीजें शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि टूर से पहले की बैठकें सचमुच मददगार रही हैं और इस प्रक्रिया में अहम रही हैं। हमें टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ काम करना है और इस दौरान विभिन्न मुद्दे भी आएंगे लेकिन हम जानते हैं कि टीम भावना महत्वपूर्ण है और टीम के प्रत्येक सदस्य और प्रबंधन को हमेशा ही इसका बचाव करना होगा।

कुक ने कहा कि बैठकों के दौरान हमने उससे (पीटरसन) से इन मुद्दों पर भी चर्चा की। हमें पूरा भरोसा है कि वह टीम में पूरी तरह सांमजस्य बना सकता है, वर्ना उसे टीम में शामिल नहीं किया जाता। अब केविन टीम में वापस आ गया है तो जो कुछ हुआ है, हमें उस पर एक सीमा तय करनी होगी। एंडी फ्लावर और मैंने इस मुद्दे पर करीब से काम किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना