फोटो गैलरी

Hindi Newsरोमनी की बढ़त सात अंकों तक पहुंची, प्रमुख राज्यों में कड़ी टक्कर के संकेत

रोमनी की बढ़त सात अंकों तक पहुंची, प्रमुख राज्यों में कड़ी टक्कर के संकेत

एक अहम रायशुमारी में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मिट रोमनी ने अपने प्रतिद्वन्द्वी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर अपनी राष्ट्रीय बढ़त सात अंक तक कर ली...

रोमनी की बढ़त सात अंकों तक पहुंची, प्रमुख राज्यों में कड़ी टक्कर के संकेत
Fri, 19 Oct 2012 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

एक अहम रायशुमारी में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मिट रोमनी ने अपने प्रतिद्वन्द्वी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर अपनी राष्ट्रीय बढ़त सात अंक तक कर ली है। राष्ट्रपति चुनाव के लिहाज से प्रमुख समझे जाने वाले राज्यों में सर्वे के दौरान कांटे की टक्कर होने के संकेत मिले हैं।

गैलप की रायशुमारी में कहा गया है कि संभावित मतदाताओं में रोमनी सात अंक की बढ़त बना चुके हैं। अब उन्हें 52 फीसदी मतदाताओं का और ओबामा को 45 फीसदी मतदाताओं का समर्थन है। रोमनी की बढ़त बिना किसी चूक के लगातार दूसरे दिन भी जारी रही।

गैलप के अनुसार, इस सर्वे में 17 अक्टूबर तक सात दिन के औसत के आधार पर नतीजे निकाले गए और इसमें मंगलवार की रात न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में हुई दूसरे दौर की बहस के बाद के चुनावी आंकड़े हैं।

गत 16 अक्टूबर को हुई दूसरे दौर की बहस में ओबामा को विजेता घोषित कर दिया गया था। बहरहाल, कई क्षेत्रीय रायशुमारियों में बताया गया है कि कुछ अहम राज्यों में दोनों प्रतिद्वन्द्वियों के बीच कांटे की टक्कर है और राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, यही टक्कर तय करेगी कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें