DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैफीना के दावत-ए-वलीमा में पहुंची नामचीन हस्तियां

सैफीना के दावत-ए-वलीमा में पहुंची नामचीन हस्तियां

सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी की खुशी में पांच दिनों तक चलने वाले समारोह के आखिरी दिन गुरुवार को दिल्ली में मुगल थीम पर आयोजित भव्य समारोह में अनेक दिग्गज नेता और बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुई।

औरंगजेब रोड स्थित भव्य सरकारी बंगले में करीब आठ बजे शुरू हुए समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर, कांग्रेसी नेता राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, रेणुका चौधरी और शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री फारुख अब्दुल्ला, राजीव शुक्ला और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहुंचकर नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया।

समारोह में 32 वर्षीय करीना ने मनीष मल्होत्रा के पीले रंग का घाघरा, जबकि सैफ ने राघवेंद्र राठौर द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े पहने हुए थे। सुनहरे पर्दे के साथ चमेली और रजनीगंधा के फूलों की महक पूरे वातावरण को सुगंधित और आकर्षित बना रही थी। इसके अलावा शहनाई और बैंड की धुन भी बजाई जा रही थी।

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, बीजेपी नेता अरुण जेटली, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया, गीतकार प्रसून जोशी और ऐक्ट्रेस नंदिता दास सबसे पहले पहुंचने वाले मेहमानों में शामिल थे।

रिसेप्शन में अभिनेता और क्रिकेटरों से लेकर सियासी जगत की हस्तियां भी मौजूद थीं। रिसेप्शन में सैफ के परिवार के अलावा उनकी बेटी भी मौजूद थी। वहीं करीना की मां बबीता और पिता रणधीर कपूर भी रिसेप्शन में मौजूद थे। रिसेप्शन में खास तौर पर पटौदी परिवार की पुश्तैनी 200 साल पुरानी कालीन बिछवाई गई थी। इसके बाद बाकी बची रस्में गुड़गांव के पटौदी पैलेस में पूरी की जाएंगी।

क्रिकेटर कपिल देव, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, एसपी के पूर्व सांसद अमर सिंह, उस्ताद अमजद अली खान और डिजाइनर रितु कुमार भी सैफ-करीना को मुबारकबाद देने पहुंचे। सैफ की मां शर्मिला टैगोर द्वारा आयोजित दावत-ए-वलीमा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी न्योता भेजा गया था।

सुनहरे रंग की साड़ी और हरे रंग के गहनों में सजीं शर्मिला ने संवाददाताओं से कहा कि दंपती को आशीर्वाद दें और हमारी खुशी में शामिल हों। उन्होंने कहा कि जगह, सजावट अहम नहीं है। मैं क्या पहन रही हूं यह उतना अहम नहीं है जितना शादी महत्वपूर्ण है। हम सब बहुत खुश हैं। शादी के बाद मुंबई में कोई समारोह नहीं हुआ। हम सभी नाचे और हम सबने खूब मजा किया। पटौदी में अभी कोई समारोह नहीं होगा। कम से कम अभी नहीं।

शर्मिला ने कहा कि हम बाद में कुछ समारोह कर सकते हैं। शर्मिला ने कहा कि अभी सब थक गए हैं। अभी दाल-चावल का समय आ गया है। समारोह स्थल को सजाने के लिए पुराने जमाने की चीजों का इस्तेमाल किया गया। समारोह में पहुंचे कपिल देव ने बताया कि खाना और स्नैक्स बहुत अच्छे थे। मनीष मल्होत्रा ने कहा कि मैं इस खूबसूरत शादी में शामिल होने का आनंद उठा रहा हूं। फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि सैफ और करीना की जोड़ी बहुत सुंदर लग रही थी।

समारोह की जिम्मेदारी संभाल रही कंपनी गुड अर्थ की टिप्सी आनंद ने कहा कि समारोह की थीम मोगरा के फूलों के साथ क्रीम और सुनहरे रंग की थी। हमने अंदर एक स्टेज बनाया है और यह मुगल स्टाइल में है। हमने करीब 200 साल पुरानी अनोखी चीजों को सजावट के लिए इस्तेमाल किया है।

समारोह में वीवीआईपी मेहमानों को देखते हुये सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा इंतजाम किया गया था और केवल आमंत्रित मेहमानों को ही अंदर जाने दिया जा रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैफीना के दावत-ए-वलीमा में पहुंची नामचीन हस्तियां