फोटो गैलरी

Hindi Newsडब्ल्यूआईसीबी ने विश्वकप जीतने पर वेस्टइंडीज टीम को सराहा

डब्ल्यूआईसीबी ने विश्वकप जीतने पर वेस्टइंडीज टीम को सराहा

डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष जूलियन हंट ने कहा कि उनकी टीम ने श्रीलंका में आईसीसी विश्व ट्वंटी20 में खिताब की अपनी राह में गजब के इच्छाशक्ति, साहस, जुझारूपन और आत्मविश्वास का परिचय...

डब्ल्यूआईसीबी ने विश्वकप जीतने पर वेस्टइंडीज टीम को सराहा
Tue, 09 Oct 2012 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के अध्यक्ष जूलियन हंट ने कहा कि उनकी टीम ने श्रीलंका में आईसीसी विश्व ट्वंटी20 में खिताब की अपनी राह में गजब के इच्छाशक्ति, साहस, जुझारूपन और आत्मविश्वास का परिचय दिया।

हंट ने कहा कि यह दृढ़ इच्छाशक्ति, साहस, जुझारूपन और आत्मविश्वास का गजब का प्रदर्शन था। श्रीलंका में आकर उसे उसकी सरजमीं पर हराना वास्तव में उल्लेखनीय है। जब टीम इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खेलने के लिये रवाना हुई थी तो पूरा क्षेत्र उनके साथ था।

वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व टी20 फाइनल में श्रीलंका को 36 रन से हराकर 33 साल बाद विश्व कप जीता। इससे पहले उसने 1979 में वनडे विश्व कप जीता था। क्लाइव लायड की टीम ने 1975 और 1979 में पहले दो विश्व कप में खिताब जीता था। इसके बाद ब्रायन लारा की अगुवाई में टीम ने 2004 में इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी जीती थी।

डब्ल्यूआईसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट का समद्ध इतिहास रहा है और हमें अपनी टीमों की उपलब्धियों पर गर्व है। अब हमारे पास चैंपियनों का नया समूह है जिन्होंने अपना सब कुछ क्षोंककर हमें गौरवान्वित किया। आज हम अपने चैंपियनों को सैल्यूट करते हैं।

इस खिताब के बाद भारत के बाद वेस्टइंडीज केवल दूसरी टीम बन गई है जिसने 50 ओवर का विश्व कप, चैंपियन्स ट्राफी और विश्व ट्वंटी20 जीते हैं। हंट ने कहा कि वह देशवासियों को यह शानदार उपहार देने के लिए टीम का आभार व्यक्त करते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं टीम ने वेस्टइंडीज क्रिकेट और वहां के लोगों के लिए जो कुछ किया, उसके लिए मैं टीम का शुक्रिया अदा करता हूं। रविवार सात अक्तूबर 2012 वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास में हमेशा दर्ज रहेगा। हंट ने कहा कि काम अच्छी तरह से पूरा किया गया और पूरा कैरेबियाई क्षेत्र और वेस्टइंडीज क्रिकेट को इस टीम पर गर्व है। मैदान पर इतना अच्छा प्रदर्शन देखकर हम रोमांचित हैं।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें