फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवराज को बाहर नहीं कर सकतेः धौनी

युवराज को बाहर नहीं कर सकतेः धौनी

भारत के टी20 विश्व कप अभियान में युवराज सिंह के उपयोगी योगदान की तारीफ करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि यह ऑराउंडर उनकी टी20 टीम का अत्यावश्यक हिस्सा बन चुका...

युवराज को बाहर नहीं कर सकतेः धौनी
Mon, 01 Oct 2012 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के टी20 विश्व कप अभियान में युवराज सिंह के उपयोगी योगदान की तारीफ करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि यह ऑराउंडर उनकी टी20 टीम का अत्यावश्यक हिस्सा बन चुका है।

कैंसर से उबरने के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे युवराज का बल्ले और गेंद से प्रदर्शन अच्छा रहा है, इसके अलावा उन्होंने क्षेत्ररक्षण में भी छाप छोड़ी है। इस 30 वर्षीय ने बीती रात पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-8 चरण के मैच में मिली आठ विकेट की जीत में बल्ले से 19 रन का योगदान किया और एक रन आउट कराने के साथ दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाये, जिससे भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवंत हैं।

धौनी ने कहा कि अगर हम अपने टीम संयोजन को देखें तो हम सात बल्लेबाजों के साथ खेलते हैं और आप युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं रख सकते। हमने कभी भी युवराज को अंतिम एकादश से बाहर रखने के विकल्प के बारे में विचार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हमारा गेंदबाजी लाइन अप इस तरह का है कि हमें बायें हाथ के गेंदबाज की जरूरत होती है, जो बल्लेबाज से गेंद दूर रख सके। वह शानदार क्षेत्ररक्षक है, जैसा कि आपने रन आउट के दौरान देखा।

पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने युवराज की फिटनेस पर सवाल उठाये थे, लेकिन धौनी को लगता है कि यह सीनियर बल्लेबाज इस प्रारूप के लिये निश्चित रूप से फिट है।
उन्होंने कहा कि जहां तक इस प्रारूप की बात है तो मैं उसकी फिटनेस से जरा भी चिंतित नहीं हूं।

भारतीय कप्तान ने कहा कि उसने पिछले कुछ महीनों में एनसीए में काफी कड़ी मेहनत की है। उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले कुछ टी20 मैच भी खेले। इसके अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी से उसे निश्चित रूप से मदद मिलेगी क्योंकि घरेलू क्रिकेट में आपको ऐसे गेंदबाजों का सामना करने का मौका नहीं मिलता जैसा यहां मिलता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें