DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है समाजवादी पार्टी: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि एसपी मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है, लेकिन सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने के लिए यूपीए सरकार को समर्थन दे रही है।

मुख्यमंत्री ने एसपी के यूपीए-2 सरकार में शामिल होने की संभावना को सिरे से खारिज कर लिया। उन्होंने कहा कि टीएमसी के समर्थन वापस लेने के बावजूद मनमोहन सरकार को एसपी बाहर से समर्थन देती रहेगी। एसपी के लोकसभा में 22 सांसद हैं।

मुख्यमंत्री ने सवाल दागा कि छोटी दुकानें चलाने वाले कारोबारियों, दुकानदारों और गरीब किसानों को एफडीआई से क्या लाभ होगा? एसपी ऐसा कोई फैसला नहीं लेगी, जिससे गरीब किसान और छोटे दुकानदार प्रभावित होते हों। जहां तक मध्यावधि चुनाव का सवाल है तो एसपी इसके लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि नेता जी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि एसपी ने हमेशा सांप्रदायिक ताकतों को दूर रखने के लिए ही कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में थोड़ा ही समय बचा है। ऐसे में कौन यूपीए सरकार में शामिल होना चाहेगा?

उन्होंने कहा कि एसपी ने डीजल के दामों में बढ़ोतरी और रिटेल में एफडीआई को लागू करने के फैसले के खिलाफ 20 सितंबर को भारत बंद में शिरकत की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री को देश के आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री के दिए गए बयान कि पैसे पेड़ों पर नहीं उगते पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि अगर उनके स्तर का अर्थशास्त्री इस तरह के बयान देगा तो लोग उसको याद तो रखेंगे ही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है समाजवादी पार्टी: अखिलेश