फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड को रहना होगा अफगानिस्तान से सावधान

इंग्लैंड को रहना होगा अफगानिस्तान से सावधान

गत चैंपियन इंग्लैंड जब अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआत करने उतरेगा तो उसे भारत के खिलाफ जीवट प्रदर्शन करने वाली अफगान टीम के खिलाफ अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत...

इंग्लैंड को रहना होगा अफगानिस्तान से सावधान
Thu, 20 Sep 2012 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

गत चैंपियन इंग्लैंड आईसीसी वर्ल्ड टी20 में शुक्रवार को जब यहां अफगानिस्तान के खिलाफ अपने 'खिताब बचाओ अभियान' की शुरुआत करने उतरेगा तो उसे भारत के खिलाफ जीवट प्रदर्शन करने वाली अफगान टीम के खिलाफ अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत होगी।
 
अफगानिस्तान ने ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में पूर्व चैंपियन और खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक टीम इंडिया के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसने इंग्लैंड को जरूर सतर्क कर दिया होगा। अफगानिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और यही बात उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है।
 
इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को शिकस्त देकर अपने इरादे जता दिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने जिस तरह 111 रन के स्कोर का बचाव किया वह काबिलेतारीफ है। स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन की गैरमौजूदगी के बावजूद इंग्लैंड के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो उसकी नैया पार लगा सकते हैं।
 
स्टुअर्ट ब्रॉड की इस टीम के पास क्रेग कीस्वेटर, ल्यूक राइट, इयोन मोर्गन और जॉनी बेयरस्ट्रो के रूप में टी20 के विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी क्रम पर भारी पड़ सकते हैं। गेंदबाजी की कमान स्टुअर्ट, स्टीवन फिन, समित पटेल, डैनी ब्रिग्स और जेड डर्नबाख के हाथों में रहेगी। लेफ्ट आर्म स्पिनर ब्रिग्स ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहरतीन प्रदर्शन करते हुए 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।
 
जहां तक अफगानिस्तान का सवाल है तो पिछले मैच में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन उसे और अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा। क्षेत्ररक्षण को छोड़ दिया जाए तो इस टीम ने भारत के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया था। उसके गेंदबाजों ने भारत को जहां 159 रन के स्कोर पर रोका था वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया के माथे पर पसीना ला दिया था। हालांकि भारत के हाथों हार के बाद अब अफगानिस्तान के लिए यह 'करो या मरो' का मुकाबला बन गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें