फोटो गैलरी

Hindi Newsपड़ोसी देशों में करीब 2,30,000 सीरियाई शरणार्थी: संयुक्त राष्ट्र

पड़ोसी देशों में करीब 2,30,000 सीरियाई शरणार्थी: संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) के अनुसार सीरिया में हिंसा के कारण जॉर्डन, लेबनान, इराक और तुर्की जैसे पड़ोसी देशों में पंजीकृत सीरियाई शरणार्थियों की संख्या 2,30,000 के करीब पहुंच गई...

पड़ोसी देशों में करीब 2,30,000 सीरियाई शरणार्थी: संयुक्त राष्ट्र
Sat, 01 Sep 2012 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) के अनुसार सीरिया में हिंसा के कारण जॉर्डन, लेबनान, इराक और तुर्की जैसे पड़ोसी देशों में पंजीकृत सीरियाई शरणार्थियों की संख्या 2,30,000 के करीब पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता फरहान हक के हवाले से बताया कि तुर्की में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि दो और शरणार्थी शिविर लगाए गए हैं...जिनमें 23,000 शरणार्थी रह सकते हैं...नए शरणार्थियों को ध्यान में रखकर बीते सप्ताह इन्हें लगाया गया।

उन्होंने कहा कि अगले महीने ऐसे तीन और शिविर लगाए जाएंगे, जिनमें दस-दस हजार शरणार्थी पनाह ले सकें। हक ने बताया कि बीते एक सप्ताह से जॉर्डन स्थित जाटारी शिविर में हर रोज 1,400 नए सीरियाई शरणार्थी पहुंच रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप शिविर की कुल आबादी 23,000 से अधिक हो गई है।

उन्होंने कहा कि एजेंसी व उसके सहयोगी और अधिक शरणार्थियों के आगमन के मद्देनजर और स्थितियों में सुधार के लिए शिविरों की संख्या को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा इराक के कुर्दिस्तान में भी बीते दो सप्ताह से सीरियाई शरणार्थियों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें