फोटो गैलरी

Hindi Newsजीशान कादरी दो सच्ची कहानियों के साथ तैयार

जीशान कादरी दो सच्ची कहानियों के साथ तैयार

अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की कहानी लिखने के बाद अब जीशान कादरी अपने अगले तीन प्रोजेक्ट लेकर तैयार...

जीशान कादरी दो सच्ची कहानियों के साथ तैयार
Fri, 17 Aug 2012 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की कहानी लिखने के बाद अब जीशान कादरी अपने अगले तीन प्रोजेक्ट लेकर तैयार हैं। इनमें से दो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं।
   
जीशान ने बताया कि मेरी तीन पटकथाएं लगभग तैयार हैं। बस उन्हें अंतिम रूप दे रहा हूं। इनमें से दो प्रोजेक्ट सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं। एक कहानी बिहार में एक अपराध-प्रेम कथा पर आधारित है और दूसरी मेरठ के एक डाकू की कहानी है। तीसरी कहानी एक काल्पनिक प्रेम कथा है।
   
कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से जीशान ने एक लेखक के तौर पर अपनी शुरूआत की। जीशान इस फिल्म में अभिनय भी कर चुके हैं। उन्होंने इस फिल्म में डेफिनिट नाम के एक सड़क छाप गुंडे का किरदार निभाया है जो कि सलमान खान की नकल करता है।

धनबाद के कोयला माफिया पर आधारित यह फिल्म एक परिवार की तीन पीढ़ियों के अपराध, वसूली और हत्याओं के जाल में फंसे होने की कहानी है। 28 वर्षीय जीशान पिछले साल कुल तीन प्रोजेक्ट लिख चुके हैं। उनकी इच्छा विशाल भारद्वाज, सुधीर मिश्रा, हंसल मेहता और एकता कपूर के साथ काम करने की है।
    
वह कहते हैं कि जिस तरह की फिल्में विशाल भारद्वाज बनाते हैं, वह मुझे पसंद हैं। मैं अपराध-प्रेम कथा और डाकू की कहानी को विशाल के पास ले जाउंगा। मैं इस प्रोजेक्ट के लिए सुधीर मिश्रा और हंसल मेहता के बारे में भी सोच रहा हूं।
   
जीशान ने कहा कि यह कहानी बिहार पर आधारित है लेकिन यह 'इशकजादे' की तरह नहीं है। यह बिल्कुल अलग है जिसे बॉलीवुड में पहले कभी देखा ही नहीं गया है। इस फिल्म के बारे में जीशान ज्यादा कुछ नहीं बताते। बस इतना कहते हैं कि इसकी सारी घटनाएं सच्ची हैं। फिल्म में बस व्यक्ति, जगह और समय को बदल दिया जाएगा।
   
जीशान को 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' लिखने के लिए जान से मारने की धमकियां मिली थीं लेकिन इन धमकियों से जीशान के सच्ची कहानियां लिखने के हौंसले कम नहीं हुए। उन्हें लगता है कि अब भी ऐसी ही समस्याएं पैदा हो सकती हैं लेकिन वे इनका सामना करने को तैयार हैं।
   
फिल्मों की कहानियां लिखने के अलावा जीशान उनमें अभिनय करने को भी उत्सुक हैं। वे कहते हैं कि लिखना उनका शौक है और अभिनय तो वे हमेशा से करना ही चाहते थे। वे कहते हैं कि इन तीनों फिल्मों में वे अभिनय जरूर करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें