फोटो गैलरी

Hindi Newsतेंदुलकर और कोहली शीर्ष आईसीसी पुरस्कारों की दौड़ में

तेंदुलकर और कोहली शीर्ष आईसीसी पुरस्कारों की दौड़ में

इस साल वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आईसीसी पुरस्कार 2012 के शीर्ष पुरस्कारों के लिए नामित किया गया...

तेंदुलकर और कोहली शीर्ष आईसीसी पुरस्कारों की दौड़ में
Mon, 13 Aug 2012 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को आईसीसी पुरस्कार 2012 के शीर्ष पुरस्कारों के लिए नामित किया गया है।

कोहली को वर्ष का क्रिकेटर और वर्ष का वनडे क्रिकेटर पुरस्कार के लिए जबकि तेंदुलकर को फिर से आईसीसी पीपुल्स च्वाइस अवार्ड के लिए नामित किया गया है। जिन अन्य खिलाड़ियों को पीपुल्स च्वाइस अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है उनमें श्रीलंका के कुमार संगकारा, दक्षिण अफ्रीका के वारेन फिलैंडर और जाक कैलिस तथा इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन भी शामिल हैं। पुरस्कारों के इतिहास में तीसरी बाद क्रिकेट प्रेमी आईसीसी के आधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए विजेता का चयन करेंगे। इसके लिए 31 अगस्त तक वोटिंग की जा सकती है। संगकारा (2011) और तेंदुलकर (2010) पहले भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी वर्ष के क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। भारत का हालांकि किसी भी खिलाड़ी को वर्ष के टेस्ट क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नामित नहीं किया गया है।

छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें तीन अलग-अलग वर्गों के लिए नामांकित किया गया है। इनमें पाकिस्तान के सईद अजमल, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क, संगकारा, इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें