फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रेट ली से खूब मजे लेते थे सचिन तेंदुलकर

ब्रेट ली से खूब मजे लेते थे सचिन तेंदुलकर

ब्रेट ली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलने में उन्हें लुत्फ आता...

ब्रेट ली से खूब मजे लेते थे सचिन तेंदुलकर
Sun, 15 Jul 2012 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रेट ली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलने में उन्हें लुत्फ आता था।

तेंदुलकर ने टि्वटर पर अपने पेज पर लिखा, ब्रेटली...58 (बिंगा) ली को इस नाम से भी जाना जाता है: तुम्हारे खिलाफ खेलने में मजा आता था। सफल कैरियर के लिए बधाई। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं। ली ने भी पूरे सम्मान के साथ जवाब देते हुए कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ा।

उन्होंने टि्वटर पर लिखा, सचिन...आरटी: हां दोस्त इसमें काफी लुत्फ आया। पिच पर कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए धन्यवाद। निश्चित तौर पर तुमने मुझसे मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया। ली ने 13 साल के सफल अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद शुक्रवार को संन्यास ले लिया था।

तेंदुलकर ही नहीं कैंसर से उबर रहे युवराज सिंह ने भी इस आस्ट्रेलियाई की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक ऐसा इंसान जिसने हमेशा पूरे जज्बे के साथ गेंदबाजी की। एक मैच विजेता चैंपियन गेंदबाज। विश्व स्तरीय एथलीट, एक शानदार दोस्त, एक अच्छा इंसान, मैं दुखी हूं कि बेट्र ली ने संन्यास ले लिया है।

युवराज ने पुराने लम्हों को याद करते हुए कहा कि ली के साथ मेरा सबसे पसंदीदा पल 2004 भारत बनाम आस्ट्रेलिया वीबी सीरीज का पर्थ मैच था। गिली 30 गज के घेरे पर खड़े थे और बिंगा 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था।

ली ने भी युवराज को धन्यवाद दिया और उनकी मजबूत वापसी की उम्मीद की। तेंदुलकर ने आंख में चोट के बाद संन्यास लेने के लिए बाध्य हुए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर मार्क बाउचर की भी तारीफ की।

उन्होंने लिखा, मार्कबी46: कैसी त्रासदीपूर्ण चोट के साथ मार्क बाउचर का करियर समाप्त हुआ। निश्चित तौर पर खेल के महानतम विकेटकीपरों में से एक। दक्षिण अफ्रीका को उनकी कमी खलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें