DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेलर के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड हारा

कप्तान रोस टेलर के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम चौथे वनडे में यहां वेस्टइंडीज को 24 रन की जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज अपने नाम करने से नहीं रोक पाई।
    
दोनों देशों के बीच पिछले महीने फ्लोरिडा में टवेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कंधे में लगी चोट के बाद पहला मैच खेल रहे टेलर ने 115 गेंद में 110 रन की पारी खेली। उन्होंने छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपना छठा वनडे शतक पूरा किया।
    
न्यूजीलैंड की टीम हालांकि टेलर के शतक के बावजूद 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 240 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की ओर से तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए।
    
इससे पहले वेस्टइंडीज की ओर से कीरइन पोलार्ड ने 56 रन की पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज की टीम पांच विकेट पर 105 रन के स्कोर के बाद वापसी करने में सफल रही। मार्लन सैमुअल्स ने भी 46 रन की पारी खेली जबकि टीम में वापसी कर रहे डेवन थॉमस ने 37 रन का उपयोगी योगदान दिया।
    
इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली है। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच सोमवार को वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की ओर से ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने अपने कोटे के 10 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।
    
इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरूआत काफी खराब रही। मेजबान टीम ने सातवें ओवर में 20 रन के स्कोर तक ही जॉनसन चार्ल्स (01), क्रिस गेल (16) और डवेन स्मिथ (00) के विकेट गंवा दिए।
    
डवेन ब्रावो भी इसके बाद सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सैमुअल्स और पोलार्ड ने पांचवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े जिसके बाद थामस और पोलार्ड ने छठे विकेट के लिए 85 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। थॉमस ने 43 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का मारा जबकि पोलार्ड ने 70 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा।
    
कप्तान डेरेन सैमी (26) और आंद्रे रसेल (29) ने भी निचले क्रम में उपयोगी योगदान दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेलर के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड हारा