DA Image
3 जून, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

काली रात के बाद सूर्योदय आज हुआ है: स्वपनदीप

पाकिस्तान में बम धमाके के गलत आरोप में फांसी की सजा का सामना कर रहे भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की मौत की सजा माफ किए जाने के बाद सिंह की बेटी का कहना है कि भगवान की कृपा और मीडिया और दोनों मुल्कों के लोगों तथा सरकारों के सार्थक प्रयास का ही यह नतीजा है कि उसके पिता अब घर आ रहे हैं और उस काली रात के बाद उनके घर में आज सूर्योदय हुआ है। इस खबर से सरबजीत के गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। सभी के चेहरों पर मुस्कान है।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी द्वारा आज सरबजीत सिंह की मौत की सजा को माफ किए जाने के घोषणा के बाद सरबजीत की बेटी स्वपनदीप ने बातचीत में कहा कि हम सब खुश हैं। मेरे पास शब्द नहीं है। हम बुआजी (दलवीर कौर, सरबजीत की बहन) के साथ कल जालंधर से अमृतसर के लिए रवाना होंगी।

स्वपनदीप ने कहा कि पिछले बीस साल में यह पहला मौका है जब हम सब भगवान की कृपा से एक साथ खुशियां मना रहे हैं। पापा के वकील ओवैस शेख ने सबसे पहले बुआजी को बताया। इसके बाद बुआजी ने मुझे फोन किया और फिर मैंने तत्काल अपनी मां को इसकी सूचना दी। मां को सबसे पहले मैंने ही सूचना दी।

उन्होंने भर्राये गले से कहा कि मां को जब से जानकारी मिली है, भगवान के तस्वीर के सामाने बैठी है। वह बोल ही नहीं पा रही हैं। इस दिन के लिए हमने काफी लंबा इंतजार किया है। न केवल उनके लिए बल्कि हम सबके लिए उस काली रात के बाद सही मायने में आज सूर्योदय हुआ है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:काली रात के बाद सूर्योदय आज हुआ है: स्वपनदीप