फोटो गैलरी

Hindi NewsPM पद का उम्मीदवार जल्द घोषित करे NDA: शिवसेना

PM पद का उम्मीदवार जल्द घोषित करे NDA: शिवसेना

शिवसेना ने मंगलवार को मांग की कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अब 2014 में होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर देना...

PM पद का उम्मीदवार जल्द घोषित करे NDA: शिवसेना
Tue, 19 Jun 2012 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को अपने समर्थन की घोषणा करने के चंद घंटों बाद शिवसेना ने मंगलवार को मांग की कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अब 2014 में होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए।

शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य भरतकुमार राउत ने कहा कि राजग को 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए।

राउत ने कहा कि हम महसूस करते हैं कि राजग को यह कदम उठाना चाहिए लेकिन गठबंधन में शामिल सभी दलों के साथ मशविरा करने के बाद।

लगता है कि राउत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राजग से की गई इसी तरह की मांग का समर्थन किया है। इसे भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं की प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा को खारिज करने के उद्देश्य से दिया गया बयान माना जा रहा है।

इसके पहले शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने सभी कयासों को विराम देते हुए राष्ट्रपति पद के संप्रग उम्मीदवार मुखर्जी को अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की।

पिछले राष्ट्रपति चुनाव में भी शिव सेना ने भाजपा के खिलाफ जाकर संप्रग उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल को वोट दिया था, क्योंकि वह मराठी थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें