फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-ए को हराने से मनोबल बढ़ेगा : वेस्टइंडीज-ए कोच

भारत-ए को हराने से मनोबल बढ़ेगा : वेस्टइंडीज-ए कोच

वेस्टइंडीज ए के कोच हैंडी स्प्रिंगर ने कहा कि भारत ए की मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन से शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के लिए उनके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा...

भारत-ए को हराने से मनोबल बढ़ेगा : वेस्टइंडीज-ए कोच
Fri, 15 Jun 2012 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज ए के कोच हैंडी स्प्रिंगर ने कहा कि पिछले अनधिकत टेस्ट मैच में भारत ए की मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन से शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के लिए उनके खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है।

बारबाडोस में भारत ए से पहला मैच गंवाने के बाद वेस्टइंडीज ए ने किंग्सटाउन में खेले गए दूसरे मैच में वापसी करके 125 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी। स्प्रिंगर ने कहा कि उनकी टीम भारतीयों की तुलना में कम अनुभवी है और दूसरे मैच में जीत से उसका आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस भारतीय टीम में छह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रथम श्रेणी स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। कुछ ने तिहरे शतक जड़े हैं इसलिए उन्हें दो बार आउट करना और दूसरी पारी में केवल 94 रन पर समेटने से टीम का मनोबल बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम काफी युवा है और हमारे खिलाड़ियों को प्रथम श्रेणी और अंतरराष्ट्रीय मैचों का अधिक अनुभव नहीं है। इसलिए प्रत्येक मैच में हमारे खिलाड़ियों को खुद से और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों से सीखने को मिल रहा है।

भारत ए दूसरे मैच में 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 94 रन पर सिमट गयी थी। बायें हाथ के तेज गेंदबाज डेर्लोन जॉनसन ने 34 रन देकर छह और कप्तान वीरास्वामी पेरमल ने 22 रन देकर चार विकेट लिए। इससे वेस्टइंडीज तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रहा।

स्प्रिंगर ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की विज्ञप्ति में कहा कि मैं सुधार देख रहा हूं। मैं खिलाड़ियों में प्रतिबद्धता देख रहा हूं। मैं कड़ी मेहनत देख रहा हूं। हमारे पास युवा खिलाड़ियों का समूह है जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है, जो अपने खेल का लुत्फ उठा रहा है और अपना सब कुछ झोंक देना चाहता है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक समझता है कि उसे क्या करना है। इस सकारात्मक रवैये और एक दूसरे पर विश्वास करने से फायदा हो रहा है। हम ऐसी स्थिति में थे जबकि कुछ खिलाड़ी शुरुआती मैच से पहले अपने प्रदर्शन को लेकर आशंकित थे। हम पहले मैच में भी जीतने की स्थिति में पहुंच गए थे। वर्तमान स्थिति में हमने साबित कर दिया कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इस स्तर पर जीत दर्ज कर सकते हैं।

स्प्रिंगर ने कहा कि हम इसी आत्मविश्वास के साथ अंतिम मैच में खेलने के लिए उतरेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें