DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य इंग्लैंड से ताज छीनना

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 1-0 से हराने वाली 15 सदस्यीय टीम को ही जुलाई और अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड से नंबर एक का ताज छीनने के इरादे से मैदान में उतरेगा। दक्षिण अफ्रीका इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड से मात्र एक रेटिंग अंक पीछे है। इंग्लैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज को तीन टेस्टों की सीरीज में 2-0 से हराया था। इंग्लैंड के 117 अंक और दक्षिण अफ्रीका के 116 अंक हैं।

दोनों देशों के बीच तीन टेस्टों की सीरीज 19 जुलाई से ओवल में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट दो अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा जबकि तीसरा टेस्ट 16 अगस्त से लार्ड्स में होगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देश पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।
 
दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं के संयोजक एंड्रयू हडसन ने कहा कि हमारी टीम ने जिस तरह न्यूजीलैंड को उसी की जमीन पर मात दी। उसे देखकर हमने पुरानी टीम पर ही भरोसा किया है। अब हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई लाने की कोशिश कर रहे हैं। हडसन ने कहा कि हमारी पास जिस तरह के तेज गेंदबाज हैं। उन्हें पाकर कोई भी टीम गर्व करेगी। मर्चेंट डी लांगे ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पर्दापण मैच में शानदार प्रदर्शन किया जबकि लोनवाबो सोत्सोबे भी शानदार गेंदबाज हैं। हमारी चयन नीति का मुख्य बिंदु निरंतरता रही है और यही हमारी सफलता का राज है।

दक्षिण अफ्रीका का तेज गेंदबाजी आक्रमण इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है जिसका नेतृत्व दुनिया के नंबर एक गेंदबाज डेल स्टेन के हाथों में है। स्टेन को सहयोग करने के लिए मोर्न मोर्कल और नई सनसनी वेनरेन फिलेंडर भी मौजूद हैं। फिलेंडर ने अपने पहले सात टेस्टों में ही 51 विकेट झटक लिए हैं।

हडसन ने कहा कि कप्तान ग्रीम स्मिथ अपने टखने की चोट से उबर चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इंग्लैंड में अपनी पुरानी लय में खेलेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में होने वाला पहला टेस्ट स्मिथ का 100वां टेस्ट होगा और इस दौरान वह सर्वाधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में आस्ट्रेलिया के एलेन बार्डर को पीछे छोड़ देंगे।

टेस्ट टीम इस प्रकार है-
ग्रीम स्मिथ (कप्तान), हाशिम अमला, मार्क बाउचर, मर्चेंट डी लांगे, एबी डीविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, जैक्स कैलिस, मोर्न मोर्कल, अल्वीरो पीटरसन, रोबिन पीटरसन, वेनरेन फिलेंडर, जैक्स रुडोल्फ, डेल स्टेन, लोनवाबो सोत्सोबे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य इंग्लैंड से ताज छीनना