फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड ने नंबर एक स्थान पर दावा मजबूत किया

इंग्लैंड ने नंबर एक स्थान पर दावा मजबूत किया

इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज पर 2-0 की जीत के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लिया है जबकि भारत चौथे स्थान पर बरकरार...

इंग्लैंड ने नंबर एक स्थान पर दावा मजबूत किया
Tue, 12 Jun 2012 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज पर 2-0 की जीत के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लिया है जबकि भारत चौथे स्थान पर बरकरार है। इंग्लैंड (117) अब दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका (116) से एक अंक आगे हैं जबकि तीसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया के 112 अंक है। भारत के 111 अंक हैं।

इंग्लैंड अगर कल वेस्टइंडीज के खिलाफ ड्रा समाप्त हुए मैच को भी जीत जाता तो वह अपनी बढ़त को दो रेटिंग अंक तक पहुंचा सकता था। इस बीच एजबस्टन में तीसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले वेस्टइंडीज के शिवनरायण चंद्रपाल बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। तीसरे और अंतिम टेस्ट में नाबाद 107 रन की पारी खेलने वाले दिनेश रामदीन 20 स्थान की छलांग लगाकर 68वें स्थन पर पहुंच गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में सचिन तेंदुलकर (12) एकमात्र भारतीय हैं।

गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि भारत के जहीर खान और प्रज्ञान ओझा क्रमश: 12वें और 20वें स्थान पर हैं। टेस्ट आलराउंडरों की रैंकिंग में बांग्लादेश के साकिब अल हसन शीर्ष पर चल रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें