अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

300 कारतूसों के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पुलिस ने एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को स्वचालित हथियारों के लगभग तीन सौ कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है।
  
रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपांशु काबरा ने बताया कि शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र की पुलिस ने नक्सली सदस्य अंजली चौहान (35) वर्ष और मुजीब (45) वर्ष को एके 47 और एसएलआर के 270 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है।
  
काबरा ने बताया कि पुलिस को कुछ नक्सली सदस्यों के कारतूस पहुंचाने के लिए बस्तर क्षेत्र से रायपुर आने की सूचना मिली थी। इसके बाद शहर की पुलिस को सतर्क कर दिया गया था।

बीती देर रात गश्त के दौरान पुलिस ने टिकरापारा क्षेत्र के अंतर्गत रावनभाठा के दशहरा मैदान से मुजीब को गिरफ्तार कर लिया। मुजीब के पास से एके 47 और एसएलआर की 210 गोलियां बरामद की गईं।
  
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुजीब ने पूछताछ के दौरान अंजली का नाम बताया। शहर के सरोना रेलवे स्टेशन से अंजली को गिरफ्तार कर उसके पास से 60 कारतूस बरामद किए गए।
  
काबरा ने बताया कि पुलिस को गिरफ्तार नक्सलियों से एक पत्र भी बरामद हुआ है जिसमें अन्य नक्सली सदस्यों को कारतूस पहुंचाए जाने की बात लिखी गई है। दोनों नक्सलियों से पूछताछ जारी है।
  
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों नक्सली राज्य के कोटा क्षेत्र के रहने वाले हैं तथा दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के सदस्य हैं। दोनों सदस्य पहले भी नक्सली मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:300 कारतूसों के साथ दो नक्सली गिरफ्तार