फोटो गैलरी

Hindi News'पाक-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की मेजबानी कर सकता है भारत'

'पाक-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की मेजबानी कर सकता है भारत'

पीसीबी ने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ष प्रस्तावित सीमित ओवरों के मैचों की सीरीज की मेजबानी भारत कर सकता...

'पाक-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की मेजबानी कर सकता है भारत'
Wed, 23 May 2012 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ष प्रस्तावित सीमित ओवरों के मैचों की सीरीज की मेजबानी भारत कर सकता है।
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पीसीबी अध्यक्ष को 27 मई को आईपीएल का फाइनल मैच देखने के लिए आमंत्रित किया है। अशरफ ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की मेजबानी की बात बीसीसीआई के अधिकारियों से करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत के दौरे में उनकी बातचीत का मुख्य एजेंडा बीसीसीआई के साथ संबंधों की पुन: बहाली ही होगा।
 
अशरफ ने कहा कि हम इस बात पर आंकलन कर रहे हैं कि क्या भारत में मैच कराने से हमारा खर्च कम होगा या नहीं। पाकिस्तान 2009 से घरेलू सीरीज का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कर रहा है लेकिन स्थानीय समाचार पत्र 'दा डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात में मैच आयोजित करने से पीसीबी पर वित्तीय बोझ काफी बढ़ गया है।
 
पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आयोजन के लिए भारत के अलावा मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के नाम पर भी विचार कर रहा है। पाकिस्तान को श्रीलंका में ट्वेंटी-20 विश्वकप की तैयारी के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
 
अशरफ ने कहा कि सीरीज की मेजबानी के लिए भारत के नाम पर विचार किया जा रहा है। इसके जरिए हम बीसीसीआई के साथ अपने संबंध भी सुधार सकते हैं लेकिन हमें यह देखना होगा कि भारतीय बोर्ड इस बारे में क्या सोचता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें