फोटो गैलरी

Hindi Newsरद्द हो सकती है हेलीकॉप्टर खरीद योजना

रद्द हो सकती है हेलीकॉप्टर खरीद योजना

रक्षा खरीद प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता पर जोर देते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि हेलीकॉप्टर खरीद योजना में अगर तकनीकी निगरानी समिति कोई गड़बड़ी पाती है, तो इसे फिर से रद्द किया...

रद्द हो सकती है हेलीकॉप्टर खरीद योजना
Mon, 07 May 2012 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा खरीद प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता पर जोर देते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि हेलीकॉप्टर खरीद योजना में अगर तकनीकी निगरानी समिति कोई गड़बड़ी पाती है, तो इसे फिर से रद्द किया जायेगा।
   
लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान राकेश सिंह के पूरक प्रश्न के उत्तर में रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना ने यूरोकॉप्टर से 197 हेलीकॉप्टर का प्रस्ताव किया था। इसके बाद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया। जब यह प्रक्रिया अंतिम दौर में थी तब इस सौदे के बारे में कुछ जिम्मेदार लोगों ने शिकायत की। इस मामले की जांच की गई तब इसमें गड़बड़ी पायी गई। इसके बाद इस सौदे को रद्द कर दिया गया। 
   
रक्षा मंत्री ने कहा कि इसके बाद एक बार फिर से 197 हेलीकॉप्टर खरीदने की प्रक्रिया आगे बढ़ायी गई। इस बार फिर से कुछ शिकायत प्राप्त हुई है। सरकार ने तकनीकी निगरानी समिति का गठन किया गया है जो इसकी जांच कर रही है।
   
एंटनी ने कहा कि हेलीकॉप्टर खरीद योजना में अगर तकनीकी निगरानी समिति कोई गड़बड़ी पाती है, तब इसे फिर से रद्द किया जायेगा। हमें कुछ भी नहीं छिपाना है।
   
उन्होंने कहा कि रक्षा मामलों में बजट में पूरी परदर्शिता बरती जा रही है और इस विषय में मापदंडों के संबंध में कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है। मापदंडों को पूरा नहीं करने पर अनुबंध रद्द किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें