किंग्स इलेवन के बांकुरे देंगे रॉयल्स को चुनौती - किंग्स इलेवन के बांकुरे देंगे रॉयल्स को चुनौती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंग्स इलेवन के बांकुरे देंगे रॉयल्स को चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के तहत पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाले लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के होनहार शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के बांकुरों को चुनौती देंगे। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

किंग्स इलेवन की कोशिश पिछली हार के बदले को चुकता करने की होगी तो दूसरी ओर रॉयल्स जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

मौजूदा संस्करण में दोनों टीमें छह अप्रैल को जयपुर में पहली बार आमने-सामने हुई थीं जिसमें रॉयल्स ने किंग्स इलेवन को 31 रनों से हराया था। अब किंग्स इलेवन को अपने घर में रॉयल्स को हराने का अच्छा मौका है।

किंग्स इलेवन ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिनमें उसे पांच में जीत जबकि इतने ही मैचों में हार नसीब हुई है। कुल 10 अंक लेकर अंक तालिका में किंग्स इलेवन टीम चौथे स्थान पर है।

रॉयल्स ने भी इतने ही मैच खेले हैं जिनमें से उसे चार में जीत जबकि छह मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। आठ अंक लेकर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर रॉयल्स तालिका में सातवें स्थान पर है।

किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से मात दी थी। इस जीत से किंग्स इलेवन के खिलाड़ी खासे उत्साहित हैं और बेहतर प्रदर्शन करने को तैयार हैं।

नितिन सैनी, मनदीप सिंह और कार्यवाहक कप्तान डेविड हस्सी के रूप में किंग्स इलेवन के पास अच्छे बल्लेबाज हैं। अजहर महमूद के आने से किंग्स इलेवन टीम और मजबूत हुई है। अजहर गेंद के अलावा बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं।

दूसरी ओर, रॉयल्स को पिछले चार मुकाबलों में लगातार हार झेलनी पड़ी है। पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने रॉयल्स को छह विकेट से मात दी थी।

ऐसे में यदि रॉयल्स को जीत की पटरी पर लौटना है तो कप्तान द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे के अलावा हरफनमौला शेन वॉटसन, ओवेस शाह और ब्रैड हॉज को अच्छी पारी खेलनी होगी। वॉटसन गेंदबाजी में भी अहम भूमिका निभाएंगे। स्पिनर अंकित चव्हाण और अनुभवी ब्रैड हॉग से टीम को काफी उम्मीदे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंग्स इलेवन के बांकुरे देंगे रॉयल्स को चुनौती