DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा पंजाब

टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद शानदार वापसी करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब शनिवार को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी तो उसका इरादा जीत की लय को कायम रखने का होगा।
    
बुधवार को पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को उसी के मैदान पर हराया। इस जीत के बाद टीम शीर्ष चार में पहुंच गई है। दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स भी उससे पीछे है जिसे उसने चेन्नई में हराया था।
     
दो हार के साथ शुरूआत करने वाली पंजाब टीम को करार झटका लगा था जब कप्तान एडम गिलक्रिस्ट की मांसपेशी में चोट लग गई। पंजाब ने दस में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हासिल कर लिए हैं। उसे डेक्कन चार्जर्स और शीर्ष पर काबिज दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलना है। शनिवार को उसका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा तो वे अपने मैदान पर रिकॉर्ड सुधारने की कोशिश करेंगे।
      
पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला अजहर महमूद के आने से पंजाब की टीम संतुलित हुई है। इस आक्रामक मध्यम तेज गेंदबाज ने न सिर्फ पिछले मैच में तीन विकेट लिए बल्कि बल्ले से भी योगदान दिया है। कार्यवाहक कप्तान डेविड हस्सी की कप्तानी में टीम की तकदीर पलट गई है। उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में 255 रन बनाकर बल्ले से भी योगदान दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई खब्बू बल्लेबाज शॉन मार्श और स्थानीय खिलाड़ी मनदीप सिंह ने पंजाब की बल्लेबाजी मजबूत की है। मनदीप ने अब तक टीम के लिए सर्वाधिक 277 रन बनाए हैं।
   
गेंदबाजी में मध्यम तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार का परविंदर अवाना ने बखूबी साथ दिया है। कप्तान ने लेग स्पिनर पीयूष चावला पर भी भरोसा कायम रखा है जो अभी तक 12 विकेट ले चुके हैं। मुंबई के खिलाफ महंगे ओवर के बावजूद चावला पर कप्तान ने भरोसा दिखाया जिसने बाद के मैचों में उसे सही साबित कर दिखाया।
     
रियान हैरिस के आने से पंजाब की गेंदबाजी और मजबूत हुई है। इस बीच राजस्थान रॉयल्स के हौसले दिल्ली के हाथों लगातार दो मैच हारने के बाद पस्त हैं। पिछले मैच में वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी और पवन नेगी की गेंदबाजी के सामने रॉयल्स टिक नहीं सके।
     
राहुल द्रविड़ की टीम हार के इस क्रम से उबरना चाहेगी क्योंकि शनिवार की हार के मायने उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जायेंगे। राजस्थान ने अभी तक दस में से चार मैच जीते हैं और अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।
     
उसे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वॉटसन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे (एक शतक समेत 458 रन) ने शीर्षक्रम में अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाता नजर आया है।

टीमें :
राजस्थान रॉयल्स : राहुल द्रविड़ (कप्तान), सिद्धार्थ त्रिवेदी, शेन वॉटसन, शॉन टैट, दिशांत याग्निक, पॉल कोलिंगवुड, एस श्रीसंत, ब्रैड हॉज, श्रीवत्स गोस्वामी, फैज फजल, समद फल्लाह, आदित्य डोले, केवन कूपर, आकाश चोपड़ा, अंकित चव्हाण, दिनेश चांदीमल, दीपक चहार, जोहान बोथा, स्टुअर्ट बिन्नी, अशोक मनेरिया, सुमित नरवाल, पंकज सिंह, पीनल शाह, ओवेस शाह, अभिषेक राउत, अजिंक्य रहाणे, अमित सिंह, अमित पौनीकर।

किंग्स इलेवन पंजाब : एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), बिपुल शर्मा, पारस डोगरा, हरमीत सिंह, सिद्धार्थ चिटणिस, लव अबलीश, पीयूष चावला, अमित यादव, परविंदर अवाना, स्टुअर्ट ब्रॉड, अजहर महमूद, भार्गव भट, रियान हैरिस, विक्रमजीत मलिक, पॉल वलथाटी, सनी सिंह, शलभ श्रीवास्तव, राजगोपाल सतीश, नितिन सैनी, नाथन रिमिंगटन, अभिषेक नायर, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, जेम्स फाकनेर, प्रवीण कुमार, शॉन मार्श, दमित्री मस्कारेंहास, रमेश पोवार।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा पंजाब