फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने सचिन पर बनाया होगा दबाव: रामदेव

कांग्रेस ने सचिन पर बनाया होगा दबाव: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा कि ऐसा मुमकिन है कि कांग्रेस ने अपनी डूबती नैया पार लगाने के मकसद से सचिन तेंदुलकर पर संसद के उच्च सदन की सदस्यता स्वीकारने का दबाव बनाया...

कांग्रेस ने सचिन पर बनाया होगा दबाव: रामदेव
Sat, 28 Apr 2012 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर योग गुरु रामदेव ने शनिवार को कहा कि ऐसा मुमकिन है कि कांग्रेस ने अपनी डूबती नैया पार लगाने और अपनी साख बढ़ाने के मकसद से उन पर संसद के उच्च सदन की सदस्यता स्वीकारने का दबाव बनाया होगा।
   
यह सवाल किए जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के किसी आला अधिकारी और कांग्रेस ने नामांकन स्वीकार करने के लिए सचिन पर दबाव बनाया होगा, इस पर रामदेव ने कहा कि मुझे ऐसा कई हलकों से सुनने को मिला है।
   
सचिन पर मनोनयन स्वीकार करने को लेकर दबाव बनाए जाने की बात आधारहीन करार देने से इंकार करते हुए रामदेव ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी डूबती नैया को पार लगाने के लिए सचिन को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है।
   
उन्होंने कहा कि तेंदुलकर और रेखा को मनोनीत किया जाना असल मुद्दों से देश की जनता का ध्यान हटाने का प्रयास है। किसी को भी सचिन को सम्मानित किए जाने पर ऐतराज नहीं होगा।
   
रामदेव ने संवाददाताओं से कहा कि राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने से लोगों को सचिन से यह सवाल करने का मौका मिल गया है कि वह चुप्पी ही साधे रहेंगे या फिर भ्रष्टाचार और विदेशों में जमा काले धन को देश में लाने के मुद्दे पर कुछ बोलेंगे भी।
    
उन्होंने कहा कि सचिन को अपना हर फैसला लेने का हक है। उन्होंने कई शतक लगाए हैं। उन्होंने कई छक्के जड़े हैं। लेकिन अब लोगों को उनके दरवाजे खटखटा कर उनसे यह कहने का मौका मिला है कि वह चुप्पी ही साधे रहेंगे या फिर कुछ बोलेंगे भी।
   
रामदेव ने कहा कि देश की जनता को सचिन को भारत रत्न से भी सम्मानित किए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस यह सोच रही है कि किस तरह से सचिन को अपने साथ जोड़ा जाए। इसलिए उन्हें भारत रत्न न दिए जाने में राजनीति है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने में भी सियासत है।
   
सियासत में सचिन के कदम रखने के मुद्दे पर रामदेव ने कहा, सचिन देश के एक जिम्मेदार नागरिक हैं। वह कोई बच्चे नहीं हैं, यह उन पर निर्भर है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह क्या करने का फैसला करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें