फोटो गैलरी

Hindi Newsवेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि उनकी टीम कल से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी।     बारबडोस में पहले टेस्ट में...

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया
एजेंसीSun, 22 Apr 2012 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि उनकी टीम कल से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी।
   
बारबडोस में पहले टेस्ट में जीत और त्रिनिदाद में वर्षा से प्रभावित दूसरा टेस्ट्र ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सुनिश्चित कर चुका है कि फ्रेंक वारेल ट्रॉफी उसी के पास रहेगी जो पिछले दो दशक से उसके कब्जे में है।
   
लेकिन आर्थर ने कहा कि उनकी टीम सकारात्मक रवैया बरकरार रखेगी जो कप्तान माइकल क्लार्क द्वारा पहले दो टेस्ट में दो बार पारी घोषित करने के फैसलों में दिखा था।
   
विंडसर पार्क में सोमवार से शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट से पूर्व आर्थर ने कहा कि मैं नीरस क्रिकेट खेलने के बजाय टेस्ट मैच जीतने की कोशिश में इसे हारना पसंद करूंगा क्योंकि ऐसा नहीं करने पर आप अपने खिलाड़ियों के बारे में कुछ नहीं सीख सकते।
   
उन्होंने कहा कि आप देखना चाहते हैं कि खिलाड़ी दबाव की स्थिति में डटकर खड़े रहें। मैं चाहूंगा कि सभी खिलाड़ी नीरस क्रिकेट खेलने की जगह जीत का प्रयास करें। तेज गेंदबाजों पीटर सिडल और जेम्स पेटिनसन के चोटों के कारण स्वदेश लौटने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सामने चयन परेशानी है।

इसका मतलब हुआ कि बारबडोस में मैन ऑफ द मैच बनने के बाद पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट के लिए टीम से आराम पाने वाले रेयान हैरिस की वापसी हो सकती है जबकि पिच के तेज गेंदबाजी के अनुकूल दिखने पर बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी टीम में शामिल हो सकते हैं।
   
दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम दो स्पिनरों नाथन लियोन और माइकल बीयर के साथ उतरी थी जबकि तेज गेंदबाज बेन हिल्फेंहॉस आठ विकेट के साथ उसके शीर्ष गेंदबाज थे। वेस्टइंडीज के लिए फिडेल एडवडर्स ने त्रिनिदाद में बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन भाग्य उनके साथ नहीं रहा। उनकी पीठ में थोड़ी जकड़न है।
   
विंडसर पार्क में खेले गए पिछले टेस्ट में एडवडर्स वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। एडवर्ड्स की जगह देने के लिए तैयार रवि रामपॉल ने पिछला टेस्ट नवंबर 2011 में खेला था। वह डेंगू बुखार और कंधे की समस्या से उबर रहे हैं।
   
त्रिनिदाद में दोनों पारियों में पांच पांच विकेट चटकाने वाले केमार रोच से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। बायें घुटने में चोट के कारण किर्क एडवर्ड्स टीम से बाहर हो गए हैं और बायें हाथ के असद फुडाडिन ने उनकी जगह ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें