DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो हाइवे पर जाम खत्म करने की कवायद मंगलवार से

गाजियाबाद। गौरव त्यागी। एनएच 24 और 58 के जाम को पीपीपी मॉडल से दूर किया जाएगा। एनएच 24 पर आठ अंडरपास के सहारे ट्रैफिक स्मूथ होगा। जीडीए और बिल्डरों के बीच मॉडल पर सहमति बन गई है और मंगलवार से काम भी शुरू हो जाएगा। एनएच 58 पर मेरठ रोड तिराहे से एएलटी कट तक राजनगर एक्सटेंशन डेवलपर्स बिल्डर्स एसोसिएशन काम करेगी।

शहर में पहली बार टी प्वाइंट और अंडरपास पर पीपीपी मॉडल के तहत काम होगा। जीडीए उपाध्यक्ष संतोष यादव ने बताया कि एनएच 24 पर पांच बंद अंडरपास हैं। इनकी पहचान कर ली गई है। पहले एक गांव से दूसरे गांव तक जाने के लिए ये अंडरपास बनाए गए थे। इसके साथ एनएचएआई से तीन नए अंडरपास बनाने की अनुमति मिल गई है।

दो दिन पहले एनएच 24 पर प्रोजेक्ट बनाने वाले बिल्डरों के साथ जीडीए उपाध्यक्ष की मीटिंग हुई। बिल्डर अंडरपास और टी प्वाइंट का काम करने पर सहमत हो गए हैं। जीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि काम मंगलवार से शुरू हो जाएगा। सभी टी प्वाइंट पर सड़क को सात मीटर तक चौड़ा किया जाएगा।

इससे सीधे जाने वाले ट्रैफिक को आसानी होगी। आठ अंडरपास चालू होने से नोएडा और गाजियाबाद के ट्रैफिक को एनएच पर जाने की जरूरत नहीं है। मेरठ रोड तिराहे से एएलटी कट तक सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। इस संबंध में राजनगर एक्सटेंशन डेवलपर्स बिल्डर्स एसोसिएशन के साथ बातचीत हो चुकी है।

दोनों सड़कों पर काम दो माह के अंदर पूरा कर लिया जाए। यह काम वर्ल्ड क्लास मानकों के आधार पर होगा। इससे एनएच 24 और 58 के जाम में फंसने वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो हाइवे पर जाम खत्म करने की कवायद मंगलवार से