DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओटी बनाने वाली कंपनी 10 दिन से गायब

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता। संयुक्त जिला अस्पताल में बन रही मॉडय़ूलर ओटी का लाभ मरीजों को फिलहाल नहीं मिल पाएगा। इस ओटी को बनाने वाली कंपनी पिछले 10 दिन से गायब है। इस वजह से काम बंद हो गया है। इस ओटी के बनने से हर माह 100 से अधिक अतिरिक्त मरीजों को ऑपरेशन का लाभ मिलता।

इस ओटी का निर्माण एनआरएचएम के तहत किया जा रहा था। सीबीआई द्वारा संयुक्त जिला अस्पताल के सीएमएस को पूछताछ के लिए बुलाने के बाद से ओटी निर्णाण का कार्य ढीला पड़ गया था। ओटी बनाने के काम गजरौला की सीएनएसी मेटल फोर्मिग कंपनी को दिया गया था।

कंपनी ने कुछ समय तक काम किया। अब पिछले 10 दिन से यह कंपनी गायब है। सीएमएस डॉ. पी.के. शुक्ला के मुताबिक कंपनी के सभी फोन बंद हैं। इसकी शिकायत सीएमओ डॉ. अजेय अग्रवाल से भी की गई है। इस ओटी के निरीक्षण के लिए बनारस मेडिकल कॉलेज की टीम को नियुक्त किया गया था।

अभी यह टीम एक बार भी नहीं आई कि ओटी निर्माण करने वाले कंपनी भाग खड़ी हुई। वर्तमान में अस्पताल की ओटी में आठ से 10 ऑपरेशन किए जाते हैं। मॉडय़ूलर ओटी बनने के बाद तीन से चार ऑपरेशन की क्षमता बढ़ जाती।

अभी ऑपरेशन थियेटर खाली न होने के कारण मरीजों को अगले दिन के लिए रोका जाता है या फिर दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। नया ऑपरेशन थियेटर नो टच स्कीम के आधार पर काम करता, जिससे मरीजों में इंफेक्शन का खतरा काफी कम हो जाता।

मॉडय़ूलर ओटी में सुविधा-सेंट्रलाइज्ड ऐसी -दो ऑपरेशन टेबल-ओटी के लिए अलग जेनरेटर-साउंड प्रूफ कमरा-आधुनिक स्ट्रेचर-रिकवरी रूम-नो टच डोर-नो टच वाटर टैब ओटी में ऑपरेशन की स्थिति -जनरल ऑपरेशन हर रोज--2-हर रोज ऑपरेशन के जरिए प्रसव--2 से 3-आंखों के ऑपरेशन रोजाना--4 से 5-हर माह ऑपरेशन --300 से अधिक -वर्तमान में हर माह ऑपरेशन--3000 से अधिक

मॉडय़ूलर ओटी के साथ ऑपरेशन का लक्ष्य -हर रोज--10 से 15 ऑपरेशन-हर माह का लक्ष्य--400 तक -साल का लक्ष्य-4000 से अधिक मॉडय़ूलर ओटी का खर्च- 75 लाख - अब तक हुआ कार्य करीब 25 लाखहम लगातार कंपनी से संपर्क बनाने का कोशिश कर रहे हैं। जल्द ही कंपनी के बड़े अधिकारियों को ट्रेस कर लिया जाएगा। यदि कंपनी ओटी निर्माण का काम नहीं करेगी तो इसी सूचना शासन को भेज दी जाएगी। (डॉ. अजेय अग्रवाल, सीएमओ गाजियाबाद)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओटी बनाने वाली कंपनी 10 दिन से गायब