DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीतल फाईबर्स फैक्टरी को बनाने वाला गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने शीतल फाईबर्स फैक्टरी की इमारत ढहने के मामले में इसका निर्माण करने वाले ठेकेदार सरवन सिंह को शनिवार को अपराह्न गड़ईपुर पुल के निकट से गिरफ्तार कर लिया।

इमारत ढहने की घटना की जांच कर रहे अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नवजोत सिंह महल ने यहां पत्रकार सम्मेलन में बताया कि ठेकेदार को भी उन्हीं धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है जिनके तहत फैक्टरी मालिक शीतल को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी ठेकेदार ने फैक्टरी की इमारत का 2005 में निर्माण किया था और अब उससे पूछताछ कर यह पता लगाया जाएगा कि इसके निर्माण में किस तरह की सामग्री का इस्तेमाल हुआ था।

महल के अनुसार फैक्टरी के शिफ्ट प्रबंधक भूषण कुमार भी घटना के दिन से ही लापता है तथा उसकी भी तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी होने के बाद ही यह भी पता चल सकेगा कि फैक्टरी में घटना के समय कितने मजदूर काम पर थे।

पुलिस अधिकारी ने इस बात से इनकार किया कि फैक्टरी मालिक के विरूद्ध मामले को कमजोर करने के लिए ठेकेदार को बलि का बकरा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शीतल को पुलिस हिरासत के दौरान लोगों से मिलने देने या मोबाइल पर अपने मित्रों-परिचितों और सम्पर्क सूत्रों से बातचीत करने देने की बात उनके नोटिस नहीं आई है।

महल ने कहा कि विज मामले की जांच में पुलिस का सहयोग कर रहे हैं। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि विज पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कम्पनी रजिस्ट्रार से शीतल फाइबर्स के निदेशकों की सूची मांगी है ताकि उनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जा सके।


उनके अनुसार इमारत के निर्माण में प्रयुक्त ईंटों और सरिए के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए हैं ताकि इनकी गुणवत्ता का पता लगाया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीतल फाईबर्स फैक्टरी को बनाने वाला गिरफ्तार