DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गठबंधन धर्म का पालन कर रही है झामुमोः हेमंत

झारखंड के उपमुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने पुराने स्टैंड पर कायम है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल नहीं रहने के बावजूद राज्य के व्यापक हित में गठबंधन धर्म का पालन कर रही है।

सोरेन ने शनिवार को यहां परिसदन में संवाददाता सम्मेलन में भाजपा द्वारा राज्यसभा सीट पर प्रत्याशी दिए जाने के संदर्भ में कहा कि झामुमो राज्यसभा चुनाव को लेकर अपने पुराने स्टैंड पर कायम है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार देना अप्रत्याशित है लेकिन झामुमो द्वारा भाजपा-आजसू सहित अपने सहयोगी दलों से बातचीत कर इस मसले पर नई रणनीति बनाई जाएगी।

इस दिशा में सभी दलों के आला नेताओं से बातचीत करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि बातचीत के माध्यम से इसका निदान निकाल लिया जाएगा। उन्होंनें झामुमो नेता सुधीर महतो द्वारा राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाने से संबंधित सवालों पर कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। इस मसले पर पार्टी की रांची में 22 अप्रैल को आहूत बैठक में विचार किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन धर्म का पालन करते हुए राज्यहित में हर कुर्बानी देने का तैयार है और राज्य की जनता को स्थिर सरकार देने की पक्षधर है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा बेहतर कार्य करने का दावा करते हुए कहा कि देवघर में वर्षों से लंबित सिकटिया बराज का शुभारम्भ इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

इसी क्रम में उन्होंने बतायाकि उनके द्वारा राज्य सरकार को मयूराक्षी नदी के मसानजोर डैम में दायां तटबंध निर्माण का प्रस्ताव दिया गया है। इस पर शीघ्र ही कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने राज्य सभा चुनाव में झामुमो प्रत्याशी संजीव कुमार के बाहरी होने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कुमार झारखंड के टुंडी क्षेत्र के निवासी है।

झामुमो सुप्रिमों शिबू सोरेन के साथ अलग राज्य के आंदोलन के समय से वह जुड़े रहे हैं और उनका लगभग 25-30 वर्षों से झामुमो से गहरा रिश्ता रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गठबंधन धर्म का पालन कर रही है झामुमोः हेमंत