DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सैनी का इस्तीफा

उत्तराखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष डां अंतरिक्ष सैनी ने शनिवार को पार्टी में घोर अंतर्कलह का आरोप लगाते हुये अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

सैनी ने प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल को अपना इस्तीफा भेज दिये जाने के बाद कहा कि पार्टी वर्तमान में घोर अंतर्कलह से जूझ रही है। गत विधानसभा चुनावों में पैसे लेकर लोगों को टिकट दिया गया था। अभी तक विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष का चयन तक नहीं हो सका है।

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुये कहा कि पार्टी राज्य में पिछडे़, दलितों तथा अल्पसंख्यकों के हितों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से असफल रही है। गत विधानसभा चुनावों में टिकट बंटवारे में पैसे का जमकर लेनदेन हुआ, जिससे निष्ठावान कार्यकर्ताओं को काफी मायूसी हुई है।

सैनी ने कहा कि टिकट बंटवारे में न केवल पैसे का लेन देन हुआ बल्कि जीतने वाले कार्यकर्ताओं को व्यक्ति विशेष के प्रिय अथवा अप्रिय होने का भी खामियाजा उठाना पड़ा। गडकरी सर्वे के नाम पर राष्ट्रीय नेतृत्व को गुमराह करके व्यक्ति विशेष के प्रिय लोगों को टिकट दिये गये।

सैनी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पार्टी द्वारा राज्य को मैदान तथा पहाड़ और जातिगत राजनीति की लड़ाई में झोंक दिया गया है जिससे आने वाले समय में अराजकता का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि गत विधानसभा चुनावों में हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की 14 विधानसभा सीटों पर वैश्य जाति के तीन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया जबकि उनकी जनसंख्या मात्र एक प्रतिशत ही है दूसरी ओर सैनी समाज के लगभग दो लाख 70 हजार मतदाता हैं तो इस बिरादरी के मात्र एक उम्मीदवार को टिकट दिया गया।

सैनी ने बताया कि इसी तरह धोबी, नाई, कुम्हार, प्रजापति, कश्यप, पाल, बंजारे तथा अन्य जातियों का हक काटकर अन्य लोगों को टिकट दिया गया। भाजपा ने इन जाति के लोगों का असम्मान किया। इसके चलते रूडकी क्षेत्र में भाजपा को एक भी सीट पर विजय नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा के सबसे अधिक विधायक मैदानी इलाके से जीतकर आये हैं लेकिन भाजपा को केवल कुमायूं तथा गढ़वाल और ब्राम्हण तथा राजपूत के बीच बांट दिया गया। सैनी ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिये क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर कार्य करना होगा। उन्होंने बताया कि वह आगामी 22 अप्रैल को अपने समर्थकों के साथ आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सैनी का इस्तीफा