DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमा हमीरपुर से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में महोबा की चरखारी सीट से चुनाव जीतीं भाजपा नेता उमा भारती ने अब अपना ध्यान लोकसभा चुनाव की ओर केन्द्रित कर दिया है और हमीरपुर लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ सकती हैं।

सुश्री भारती के करीबी सूत्रों ने बताया कि हमीरपुर लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ सकती हैं हालांकि इस पर अंतिम फैसला पार्टी करेगी। हमीरपुर लोकसभा सीट के तहत चरखारी विधानसभा सीट भी आती है।

मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं सुश्री भारती खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी हैं। वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केन्द्रीय मंत्री रह चुकी हैं।

सुश्री भारती ने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय के कक्ष में गत 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश विधान सभा की सदस्यता की शपथ ली थी। सुश्री भारती ने कहा कि 2014 में होने वाला लोकसभा चुनाव उनके और पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है इसलिए उन्होंने खुद को उस चुनाव पर केन्द्रित कर लिया है लेकिन वह चुनाव लडेंगी या नहीं, लडेंगी तो किस लोकसभा सीट से इसका उन्होंने कोई जिक्र नहीं किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को सुधारने के लिए वह समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आग्रह कर रही हैं। राज्य में सपा की सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति में गिरावट आई है। जरूरत हुई तो वह इसके लिए सपा अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री से बात भी करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमा हमीरपुर से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव