फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंकाई विदेश मंत्री के आरोपों पर करूणानिधि का वार

श्रीलंकाई विदेश मंत्री के आरोपों पर करूणानिधि का वार

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रमुक के अध्यक्ष एम करूणानिधि ने श्रीलंका के विदेश मंत्री गोताबया राजपक्षे के तमिल ईलम के समर्थकों के आतंकवादी होने संबंधी आरोपों का जोरदार खंडन किया...

श्रीलंकाई विदेश मंत्री के आरोपों पर करूणानिधि का वार
Sat, 21 Apr 2012 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम करूणानिधि ने श्रीलंका के विदेश मंत्री गोताबया राजपक्षे के तमिल ईलम के समर्थकों के आतंकवादी होने संबंधी आरोपों का जोरदार खंडन किया है।

करूणानिधि ने शुक्रवार रात संवाददाताओं से कहा कि राजपक्षे के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है कि तमिल ईलम की मांग कर रहे लोग श्रीलंका में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि द्रमुक तमिल ईलम के गठन के लिए किसी भी तरह के आतंकवादी रास्ते का समर्थन नहीं करती है। मेरा मानना है कि ईलम के लिए जारी संघर्ष में आतंकवाद का कोई दखल नहीं होना चाहिए।

श्रीलंका में तमिलों के लिए अलग स्वायत्तशासी क्षेत्र की मांग को समर्थन देते हुए करूणानिधि ने कहा कि वहां पर बहमुत में मौजूद सिंहली समुदाय द्वारा तमिलों पर किए जा रहे अत्याचार को रोकने के लिए यह निहायत ही जरूरी है। गौरतलब है कि द्रमुक लंबे अरसे से श्रीलंकाई तमिलों के अधिकारों की आवाज बुलंद करती रही है।

उन्होंने भारत में तमिलों के लिए पृथक स्वशासी क्षेत्र की मांग करने संबंधी राजपक्षे के सुझाव को सिरे से खारिज करते हुए कहा.. मैं श्रीलंका में सिंहली समुदाय द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों की वजह से तमिलों के लिए पृथक क्षेत्र की मांग कर रहा हूं। जहां तक भारत का सवाल है तो यहां केंद्र सरकार कहीं पर भी तमिलों के खिलाफ जुल्म नहीं ढा रही है लिहाजा इस मांग का कोई औचित्य नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें