DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईकोर्ट ने राज्यमंत्री को किया नोटिस जारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री महबूब अली को शुक्रवार को नोटिस जारी किया। सिल्क एवं कपड़ा राज्यमंत्री पर आरोप है कि उन्होंने ज्योतिबाफूलेनगर जिले में घोषणा की है कि यहां पर भैंस का मांस 70 रुपया प्रति किलो की दर से ही बिकेगा।

मंत्री के इस बयान को लेकर वहां के कुरैशी समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश है। उच्च न्यायालय ने मंत्री के खिलाफ दायर इस याचिका पर एक तरफ मंत्री को नोटिस जारी करके उनसे स्पष्टीकरण मांगा है तो दूसरी तरफ इस समूचे घटनाक्रम को लेकर वहां के जिलाधिकारी से आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है।

न्यायमूर्ति अमिताभ लाला एवं न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल की खंडपीठ ने जे.पी नगर के कुरैशी समुदाय की ओर से दायर याचिका पर नोटिस दिया है। याचिका में कहा गया है कि मांस की बिक्री को नियंत्रित करने का अधिकार मंत्री को नहीं है। मंत्री का बयान असंवैधनिक तथा व्यवसाय के अधिकार पर रोक है।

याचिका में कहा गया है कि मंत्री के मांस बिक्री के बयान के बाद दबंगों ने दुकानदारों को परेशान करना शुरू कर दिया है और 70 रुपया प्रति किलो की दर से भैंस के मांस को बेचने का दबाव बना रहे है। याचिका में दुकानदारों को परेशान न करने की मांग की गई है। अदालत याचिका पर सुनवाई आगामी दो मई को करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईकोर्ट ने राज्यमंत्री को किया नोटिस जारी