फोटो गैलरी

Hindi Newsगलत रिजल्ट पर बौखलाए डीयू छात्र

गलत रिजल्ट पर बौखलाए डीयू छात्र

आधिकारिक वेबसाइट पर गलत परिणाम अपलोड कर देने से गुरुवार को दिनभर दिल्ली विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा रहा। दोपहर में डीयू ने स्पष्ट किया कि यह परिणाम सही नहीं...

गलत रिजल्ट पर बौखलाए डीयू छात्र
Thu, 19 Apr 2012 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आधिकारिक वेबसाइट पर गलत परिणाम अपलोड कर देने से गुरुवार को दिनभर दिल्ली विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा रहा। दोपहर में डीयू ने स्पष्ट किया कि यह परिणाम सही नहीं है। छात्रों का पहले आया परिणाम ही सही है।
 
दरअसल दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट पर रात को पहले और तीसरे सेमेस्टर के परिणाम को अपलोड कर दिया। चूंकि पहले सेमेस्टर का परिणाम आ चुका था, ऐसे में इस नए परिणाम को जब छात्रों ने देखा तो उनके कई विषयों में अंक पहले आए परिणाम की तुलना में कम हो गए थे।

यहां तक कि नए परिणाम में कई छात्र फेल भी हो गए थे। इस रिजल्ट में छात्रों के कुल अंक तो समान थे पर प्रश्नपत्रों में अंक कम हो गए थे। किसी प्रश्नपत्र में छात्रों के दस अंक कम थे तो किसी में 27 तो किसी में 35 अंक कम थे।

डीयू के स्टीफंस कॉलेज के छात्र अरूप ने बताया कि बुधवार रात को जब उन्होंने परिणाम देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने कहा, ‘मैं पहले उत्तीर्ण था पर बुधवार को आए परिणाम में फेल दिखाया जा रहा था।’ मिरांडा हाउस कॉलेज की शिक्षिका आभा देव का कहना है कि डीयू प्रशासन की लापरवाही की वजह से छात्र और शिक्षक पूरे दिन परेशान रहे। ऐसी गलतियों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें