DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड एन्ट्रेंस में 20 मिनट देर तक प्रवेश

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2012 में अभ्यर्थियों के साथ नरमी का व्यवहार किया जाएगा। सख्ती कम की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर डय़ूटी दे रहे निरीक्षक प्रेम से पेश आएँगे। पेपर शुरू होने के 20 मिनट बाद तक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के अंदर जा सकेंगे। को-ऑर्डीनेटर और केंद्र प्रभारियों की बैठक में यह तय किया गया। शुक्रवार को डीएम के साथ बैठक होगी।

बीएड प्रवेश परीक्षा 23 अप्रैल को हो रही है। आगरा में 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन पर 32 हजार 682 अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा देंगे। प्रवेश परीक्षा करा रहे डा. राम मनोहर लोहिया अवध विवि फैजाबाद ने बीते दिनों प्रदेश भर के को-ऑर्डीनेटर को दिशा-निर्देश दिए थे।

गुरुवार को अंबेडकर विवि के खंदारी कैंपस में को-ऑर्डीनेटर डा. सुजाता सिंह ने परीक्षा केंद्र प्रभारियों को दिशा-निर्देश दिए। डा. सुजाता ने बताया कि इस बार परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थियों के साथ बेवजह कड़ाई नहीं की जाएगी। केंद्र पर तैनात निरीक्षक अभ्यर्थियों के साथ प्यार से पेश आएँगे।

यही नहीं, छात्र-छात्राएँ परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट बाद तक प्रवेश पा सकते हैं। मुख्य द्वार हालांकि पेपर शुरू होते ही बंद कर दिए जाएँगे। परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटोस्टेट की दुकानें बंद करा दी जाएँगीं। पीसीओ भी बंद रहेंगे। बैठक के दौरान सभी परीक्षा केंद्र प्रभारियों को बुकलेट्स बांट दी गईं हैं। शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ बैठक है। वे परीक्षा के दिन कानून-व्यवस्था बनाए रखने संबंधी दिशा-निर्देश देंगे।

वेबसाइट अपडेट नहीं, अभ्यर्थी परेशान
अवध विवि की वेबसाइट अपडेट नहीं है। आगरा के सैकड़ों अभ्यर्थियों को अभी तक प्रवेश पत्र नहीं मिले हैं। वेबसाइट पर भी इन्हें अपलोड नहीं किया गया है। इधर अंबेडकर विवि ने भी डुप्लीकेट प्रवेश पत्र के लिए कोई सूचना नहीं दी है। कई अभ्यर्थी गुरुवार को विवि के चक्कर काटते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएड एन्ट्रेंस में 20 मिनट देर तक प्रवेश