DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंट्रल जेल में मुख्तार की बैरक पर छापा

सेंट्रल जेल में गुरुवार की शाम एडीएम प्रोटोकॉल के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने छापा मारा। अधिकारियों ने पौने दो घंटे तक बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की बैरक, अस्पताल, पाकशाला में भोजन की गुणवत्ता की जांच की।

अधिकारियों ने कई सर्किलों में जाकर बंदियों की समस्याओं को सुना और जेल अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। हालांकि निरीक्षण के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों का जेल में निरीक्षण मेरठ में हुई बंदियों की घटना के मुद्देजनर सुरक्षा को लेकर हुआ है।

शाम करीब पांच बजे एडीएम पोटोकॉल श्रीचंद्र वर्मा अन्य अधिकारियों के साथ सेंट्रल जेल पहुंचे। अधिकारियों ने सबसे पहले बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की बैरक की तलाशी ली गई। उसके बाद अधिकारियों ने सर्किल तीन, चार, पांच व हाई सिक्योरिटी की बैरक को खंगाला। अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान जेल में बंदियों को भोजन बांट रहा था।
अधिकारियों ने भोजन की गुणवत्ता को चेक किया और बंदियों से भोजन के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने अस्पताल में जाकर बंदियों से समुचित इलाज के बारे में पूछताछ की। बंदियों ने किसी तरह की कोई शिकायत नहीं की।

एडीएम प्रोटोकॉल श्रीचंद्र वर्मा ने बताया कि रुटीन निरीक्षण था। जेल में बैरकों की तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। इस दौरान जेल के चप्पे-चप्पे को खंगाला गया है। निरीक्षण में एसपी ट्रैफिक बीएन तिवारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी एएन अग्निहोत्री, क्षेत्रधिकारी एसके सिंह, डिप्टी सीएमओ, जिला कार्यक्रम अधिकारी, वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीआर वर्मा मौजूद थे।

मेरठ की घटना को लेकर हुआ निरीक्षण
मेरठ जिला जेल में हुई बंदियों की घटना को शासन ने घटना को गंभीरता से लिया है और सेंट्रल व जिला कारागार में सुरक्षा कड़ी करने की जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को अधिकारियों ने सेंट्रल जेल में निरीक्षण किया।

अधिकारियों ने बंदियों से बातचीत कर हालत का जायजा लिया तथा जेल में सुरक्षा संबंधी जानकारी ली। प्रशासनिक अधिकारी शासन को अपनी रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। संभावना है कि जिला जेल का भी अधिकारी निरीक्षण कर सकते है। एक माह में सेंट्रल जेल में अधिकारियों का यह दूसरी बार निरीक्षण हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेंट्रल जेल में मुख्तार की बैरक पर छापा