DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर खंड के सिक्स लेन प्रस्ताव पर लगी रोक

नेशनल हाइवे-2 ने तीन जिलों के हजारों-हजार परिवार के धड़कते दिलों को राहत दे दी है। राष्ट्रीय राजमार्ग परिवहन मंत्रलय ने कम ट्रैफिक होने की वजह से कानपुर खंड में होने वाले सिक्स लेन के प्रस्ताव को फिलहाल रद कर दिया है। मंत्रलय के इस प्रस्ताव से एक सैकड़ा बाजारों के वजूद पर लटक रही तलवार फिलहाल हट गई है।

नेशनल हाइवे-2 को सिक्स लेन करने का प्रस्ताव किया गया था। करीब आठ महीने पहले एनएच को जमीन अधिग्रहीत करने का निर्देश भी जारी किया गया। जिले से होकर गुजरने वाली सिक्स लेन के निर्माण की मंजूरी एनएच के कानपुर खंड को दिया गया था। इससे कानपुर, फतेहपुर और कौशाम्बी के सैकड़ों परिवारों के दिलों की धड़कन बढ़ गई थी।

वजह साफ थी कि सिक्स लेन होने की वजह से इन तीनों जिलों में पड़ने वाले करीब एक सैकड़ा बाजार का वजूद समाप्त हो जाता। कौशाम्बी में सिक्स लेन के इस प्रस्ताव से अजुहा, सैनी, गुलामीपुर और कल्यानपुर जैसे प्रमुख बाजार समाप्त हो जाते। इसे लेकर लोगों में बेचैनी लाजिमी थी। अब राष्ट्रीय राजमार्ग परिवहन मंत्रलय ने इस फैसले पर फिलहाल रोक दी है। मंत्रलय द्वारा कराए गए सर्वे में पाया गया कि कानपुर से लेकर कौशाम्बी के कोखराज तक इतना ट्रैफिक नहीं है जिससे सिक्स लेन बनाने की जरूरत हो। इसे लेकर एनएच को सिर्फ सड़क के रख-रखाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर खंड के सिक्स लेन प्रस्ताव पर लगी रोक