DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुशीनगर एक्सप्रेस के टीटीई से होगी पूछताछ

सप्ताह भीतर लगातार दो बार मुम्बई से आने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस में तत्काल कोटे का खेल पकड़े जाने से एनईआर प्रशासन की चिंताएं बढ़ गईं हैं। अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और तय किया है कि जिन राज्यों से टिकट जारी हुआ है वहां तो पूछताछ होगी। इसके अलावा कुशीनगर एक्सप्रेस में चलने वाले टीटीई से भी पूछताछ होगी।

पता किया जाएगा कि मुम्बई से गोरखपुर तक आखिर किस तरह टिकट जांचा गया कि अवैध टिकट के सहारे यात्रियों ने इतना लंबा सफर तय कर लिया। आखिर कैसे पूरे रास्तेभर उन्हें वैध मानते हुए यात्रा करने दी गई। एनईआर प्रशासन विशेषकर अपने अधिकार क्षेत्र में ट्रेन के इण्ट्री करने के बाद डय़ूटी पर तैनात टीटीई से पूछताछ करेगा।

15 अप्रैल को कुशीनगर एक्सप्रेस (11015) के स्लीपर क्लास कोच में विजिलेंस ने छापामारी कर करीब दो सौ यात्रियों को तत्काल कोटे के अवैध टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा। टिकट यूपी, बिहार, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के कई सीमावर्ती स्टेशनों से जारी हुए थे। सप्ताह भीतर विजिलेंस ने 18 अप्रैल को फिर छापामारी कर कुशीनगर एक्सप्रेस (11015) में तत्काल कोटे का खेल पकड़ा।

दलालों ने इस बार विदेशी नागरिकों को भी नहीं बख्शा। विजिलेंस ने दो विदेशी नागरिक समेत तीन लोगों को पकड़ा। टिकट बक्सर और पटना से जारी हुए थे। सूत्रों के मुताबिक संख्या और होती लेकिन अधिकतर यात्राी बस्ती स्टेशन पर ही उतर गए थे।
चम्पा देवी पार्क में दौड़ी ‘भक्तिराम एक्सप्रेस’, उमड़ा जनसैलाब

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुशीनगर एक्सप्रेस के टीटीई से होगी पूछताछ