DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पडरौना से पूर्व सांसद होंगे बसपा के प्रत्याशी

गोरखपुर और महराजगंज में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के बाद बसपा ने अब पडरौना और देवरिया का रुख किया है। पार्टी ने पडरौना से एक पूर्व सांसद को प्रत्याशी बनाने का मन बना लिया है। बस बहनजी के आदेश का इंतजार है। संभावित प्रत्याशी देवरिया के एक विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक भी रह चुके हैं। बसपा को विश्वास है कि वह केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद आरपीएन सिंह को कड़ी चुनौती देंगे।

सलेमपुर संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद रमाशंकर विद्यार्थी पर पार्टी को भरोसा है, लिहाजा किसी बदलाव का संकेत नहीं है लेकिन देवरिया सदर में बदलाव की संभावना है। विधायक रामप्रसाद जायसवाल के पिता एवं सांसद गोरख जायसवाल की जगह चुनाव लड़ने के लिए एक मौजूदा एमएलसी और एक पूर्व विधायक ने दावेदारी की है। हालांकि बसपा मुखिया ने स्पष्ट कहा है कि किसी भी मौजूदा सांसद का टिकट नहीं काटा जाएगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक देवरिया के सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से एक बार सांसद एवं भाटपार रानी विधानसभा का कई बार विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व सांसद को बसपा ने पडरौना से टिकट देने का मन बना लिया है। सप्ताह भीतर पूर्वी यूपी के जोन कोआर्डिनेटर एवं राज्यसभा सांसद जुगुल किशोर उनके नाम की घोषणा करेंगे।

उधर, देवरिया सदर सीट को लेकर पार्टी में माहौल काफी गरम है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के कुछ बड़े नेता यहां बदलाव चाहते हैं। हाल में ही एमएलसी चुने गए एक विधायक और एक पूर्व विधायक यहां से जीतकर लोकसभा में पहुंचने के लिए जी-जान लगाए हुए हैं। वे टिकट पाने के लिए बसपा मुखिया तक जुगाड़ लगाए हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पडरौना से पूर्व सांसद होंगे बसपा के प्रत्याशी