DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलेक्ट्रेट में आज से वितरित होंगे डुप्लीकेट प्रवेश पत्र

सूबे के 25 जिलों के 672 केन्द्रों पर 23 अप्रैल को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए डुप्लीकेट प्रवेश पत्रों का वितरण शुक्रवार को होगा। सभी जिलों में डुप्लीकेट प्रवेशपत्रों के वितरण की व्यवस्था की गई है लेकिन अभ्यर्थी किसी भी जिले से डुप्लीकेट प्रति प्राप्त कर सकता है। फैजाबाद कलेक्ट्रेट में शुक्रवार पूर्वा्हन 10 बजे  से अपराह्न् पांच बजे तक प्रवेश पत्रों का वितरण होगा। वहीं परीक्षा के लिए नियुक्त 50 पर्यवेक्षकों की रवानगी गुरुवार से शुरू हो गई।

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की ओर आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा दो पाली में होगी।  अब तक अनेक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र उनके पते पर नही पहुंच सके हैं। फिलहाल विवि प्रशासन ने प्रवेश पत्र वितरण के लिए व्यवस्था कर दी है। बतातें चलें कि प्रवेश पत्र की द्वितीय प्रति ‘वित्त अधिकारी डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय’ के नाम सौ रुपए का बैंक ड्राफ्ट अदा कर फैजाबाद के एडीएम प्रशासन के कार्यालय से पूर्वाह्न् दस बजे से शाम पांच बजे तक 20, 21 व 22 अप्रैल तक प्राप्त की जा सकती है।

फैजाबाद जिले में अयोध्या व फैजाबाद शहर से आठ किमी की परिधि में 29 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं जहां लगभग साढ़े सत्रह हजार अभ्यर्थी  परीक्षा देंगे। इस जिले के लगभग साढ़े चार हजार अभ्यर्थियों के परीक्षा केन्द्र गैर जनपद आवंटित कर दिए गए हैं। इनमें लखनऊ व बाराबंकी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि जिले के विद्यालयों से महज 18 हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए सहमति मिली थी। इसलिए अनेक अभ्यर्थियों को गैर जनपद भेजना पड़ा।   अवध विवि के कुलसचिव एसके शुक्ल ने बताया कि अभ्यर्थी, परीक्षा केन्द्र का नाम, जिला व अनुक्रमांक की जानकारी वेबसाइट से पता कर सकते हैं। सभी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कलेक्ट्रेट में आज से वितरित होंगे डुप्लीकेट प्रवेश पत्र