फोटो गैलरी

Hindi Newsआज से मिलेंगे डुप्लीकेट एडमिट कार्ड

आज से मिलेंगे डुप्लीकेट एडमिट कार्ड

23 अप्रैल को होने जा रही बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अगर आपका प्रवेश पत्र नहीं पहुंचा है तो चिंता की कोई बात नहीं। शुक्रवार सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक कलक्ट्रेट...

आज से मिलेंगे डुप्लीकेट एडमिट कार्ड
Thu, 19 Apr 2012 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

23 अप्रैल को होने जा रही बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अगर आपका प्रवेश पत्र नहीं पहुंचा है तो चिंता की कोई बात नहीं। शुक्रवार सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक कलक्ट्रेट में बनाए गए बीएड सेल में जाकर आप डुप्लीकेट प्रवेश पत्र ले सकते हैं।

एडीएम सिटी डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि डुप्लीकेट प्रवेश पत्र लेने के लिए जरूरी है कि पहले गूगल पर यूपीबीएड 2012 डॉट इन पर जाएं और अपने आवेदन फार्म का नंबर फीड करें। नंबर फीड करते ही आपकी पूरी डिटेल आ जाएगी, जिसका एक प्रिंट ले लें। इसके साथ पासपोर्ट साइज के दो फोटोग्राफ और किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से 100 रुपए का बैंक ड्राफ्ट वित्त नियंत्रक डॉ. राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय फैजाबाद के नाम से बनवा लें।

इन सबको लेकर कलक्ट्रेट में बनाए गए बीएड सेल पर जाकर संपर्क करें तो आपको डुप्लीकेट एडमिट कार्ड मिल जाएगा। दूसरी तरफ, परीक्षा के दिन किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए कोई एक आईडी प्रूफ जैसे फोटो पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, किसी सरकारी या गैर सरकारी संस्था द्वारा जारी किया गया परिचय पत्र आदि साथ लेकर जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें