DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉडीगार्ड रखने वाले नेताओं पर बंदिश

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन क्षेत्रों में राजनेताओं की गतिविधियों पर भी सशर्त बंदिश लगा दी है। आयोग ने कहा है कि वह यह नहीं चाहता कि किसी राजनेता के भ्रमण से नगरपालिका निर्वाचन में मतदाताओं पर किसी तरह का अनुचित प्रभाव पड़े और राजनेता ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण के नाम पर नगरीय क्षेत्रों में पड़ाव डालकर बैठ जाएं।

आयोग ने इस बाबत सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।
आयोग ने कहा है कि कोई भी राजनेता जिन्हें सरकार की ओर से लाल, पीली बत्ती वाली गाड़ी, अंगरक्षक, एस्कॉर्ट व सशस्त्र सुरक्षा कवच आदि उपलब्ध कराया गया है वे नगरपालिका क्षेत्र में किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे और किसी तरह की जुलूस में भाग नहीं लेंगे। ऐसे राजनेता निर्वाचन अवधि में नगरपालिका निर्वाचन के किसी प्रत्याशी के यहां शादी या किसी अन्य समारोह में भी भाग नहीं लेंगे।

आयोग ने कहा है कि यदि उनका भ्रमण कार्यक्रम आता है तो जिला निर्वाचन पदाधिकारी उनके कार्यालय से यह लिखित जानकारी लेंगे कि क्या उन्होंने आयोग से भ्रमण की अनुमति ली है। आयोग ने कहा है कि नगरपालिका चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त तरीके से संपन्न हो। इसके लिए यह सुनिश्चित किया जाना है कि किसी प्रत्याशी के पक्ष या विपक्ष में मतदान करने के लिए अपने पद व हैसियत का प्रदर्शन कर किसी भी तरह से अनुचित प्रभाव नहीं डाला जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉडीगार्ड रखने वाले नेताओं पर बंदिश