फोटो गैलरी

Hindi Newsहार्स ट्रेडिंग: दोनों मामलों की होगी सीबीआइ जांच

हार्स ट्रेडिंग: दोनों मामलों की होगी सीबीआइ जांच

राज्यसभा चुनाव में हार्स ट्रेडिंग के दो मामलों को सीबीआई को सुपुर्द किया जाएगा। मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने केंद्र सरकार को इस बारे में अनुरोध पत्र भेज दिया...

हार्स ट्रेडिंग: दोनों मामलों की होगी सीबीआइ जांच
Thu, 19 Apr 2012 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा चुनाव में हार्स ट्रेडिंग के दो मामलों को सीबीआई को सुपुर्द किया जाएगा। मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने केंद्र सरकार को इस बारे में अनुरोध पत्र भेज दिया है। हाइकोर्ट के निर्देश पर राज्य सभा चुनाव 2012 में आयकर विभाग ने दो करोड़ से अधिक की राशि बरामद की थी।

एक कार भी जब्त हुई थी। नामकुम थाना में इस बाबत मुकदमा दर्ज है। इस मामले में हाइकोर्ट ने सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। राज्य सरकार ने इस निर्देश पर पत्र लिखकर इसकी सीबीआइ जांच करने का अनुरोध किया है। वहीं वर्ष 2010 में भी हार्स ट्रेडिंग के मामले का खुलासा हुआ था।

इस बाबत निगरानी थाना में एक मुकदमा दर्ज है। इसमें साइमन मरांडी, उमाशंकर अकेला, राजीव रंजन नामजद अभियुक्त हैं जबकि एक अन्य आरोपी विधायक टेकलाल महतो की मौत हो चुकी है। विधायक योगेंद्र साव और सावना लकड़ा भी निशाने पर हैं। निगरानी अनुसंधान अंतिम चरण में था। आरोपी विधायकों से कई बार पूछताछ भी हो चुकी थी। मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने निर्णय लिया कि वर्ष 2010 में जो आरोप लगे थे उसकी भी जांच सीबीआई से कराई जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें