DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ताधारी दल पसोपेश में, कौन किसका करे समर्थन

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पूर्व सांसद एसएस अहलुवालिया को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनंत कुमार ने गुरुवार को झारखंड भाजपा को पत्र लिखकर इसकी सूचना दी। उन्होंने पत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी का हवाला दिया है। उधर, सहयोगी दल झामुमो पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर चुका है।

सत्तारुढ़ गठबंधन से दो उम्मीदवारों के मैदान में आने से गठबंधन के अन्य सहयोगी दल आजसू और जदयू असमंजस की स्थिति में आ गए हैं। आजसू का कहना है कि सत्ताधारी दलों को मिल-जुलकर एक ही उम्मीदवार देना चाहिए। अब जदयू नेताओं को अपने आलाकमान के आदेश की प्रतीक्षा है।

उधर विपक्ष की ओर से अभी किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। कांग्रेस एक-दो दिनों के अंदर उम्मीदवार घोषित कर सकती है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी डा. शकील अहमद देर शाम रांची पहुंचे। शुक्रवार को उम्मीदवारी पर कोई फैसला हो सकता है। झाविमो शुक्रवार को प्रत्याशी देने या न देना का फैसला करेगा। झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी गुरुवार को दिल्ली से लौट आए।

कांग्रेस नेतृत्व ने विपक्ष के साझा उम्मीदवार के उनके प्रस्ताव पर क्या फैसला किया, इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया। चुनाव की अधिसूचना जारी हुए चार दिन बीत गए, लेकिन अभी तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है। नौ लोगों ने नामांकन पत्र जरूर लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सत्ताधारी दल पसोपेश में, कौन किसका करे समर्थन