DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस निरीक्षक के निधन पर मुख्यमंत्री ने दुख जाहिर किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के मऊ जिले में बुधवार को बदमाशों से हुई मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए एक पुलिस निरीक्षक के निधन पर गुरुवार को गहरा शोक व्यक्त किया।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने मऊ के चिरैया कोट क्षेत्र में दो बदमाशों के साथ मुठभेड़ में कोतवाली प्रभारी गोविन्द सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके परिजन को ढांढस बंधाया और कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है।

उन्होंने सिंह की शहादत पर गर्व व्यक्त करते हुए मुठभेड़ में मारे गये आम नागरिक रामजी बर्नवाल के परिजन को भी सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिस निरीक्षक के आश्रितों को 10 लाख रुपए तथा बर्नवाल के परिजन को दो लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा भी की है।

गौरतलब है कि कल मऊ जिले के चिरैया कोट थाना क्षेत्र में पीछा किये जाने पर दो बदमाशों ने मटिया कोट गांव के एक घर में घुसकर परिवार के चार लोगों को बंधक बना लिया था और पुलिस के घेरा डालने पर दोनों बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी थी।

करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में गोली लगने से कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर गोविन्द सिंह की मृत्यु हो गयी थी मगर पुलिस ने दोनों बदमाशों धीरज सिंह और विकास सिंह को भी ढेर कर दिया था।

मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने बंधक बनाये गये मकान मालिक रामजी बर्नवाल की भी हत्या कर दी थी मगर पुलिस ने एक महिला और दो बच्चों सहित उनके तीन परिजनों को सकुशल बचा लिया।

मारे गये बदमाशों में धीरज गाजीपुर का कुख्यात अपराधी है और उसके सिर पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस निरीक्षक के निधन पर मुख्यमंत्री ने दुख जाहिर किया