DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विप चुनाव: 11 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के तहत आगामी 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के नाम वापसी के गुरुवार अंतिम दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित सभी 11 उम्मीदवार परिषद के सदस्य के रूप में निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

बिहार विधान परिषद की कुल 11 सीटों जिसके लिए आगामी 29 अप्रैल को मतदान होना था। इसके लिए नीतीश के सहित जदयू के छह, मोदी सहित भाजपा के चार और राजद के एक उम्मीदवार के तौर पर राबड़ी देवी ने गत 11 अप्रैल को अपने-अपने नामांकन दाखिल किये थे।

बिहार विधानसभा सचिव सह निर्वाची पदाधिकारी लक्ष्मीकांत झा ने बताया कि बिहार विधान परिषद के इस द्विवार्षिक चुनाव के लिए नाम वापसी के लिए निर्धारित तिथि 19 अप्रैल यानि गुरुवार को किसी भी उम्मीदवार द्वारा नाम वापस नहीं लिए जाने पर नीतीश, मोदी और राबड़ी सहित नामांकन दाखिल करने सभी 11 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।

अन्य उम्मीदवार जो कि निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं उनमें जदयू से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह, ग्रामीण कार्य मंत्री भीम सिंह, विधान परिषद में जदयू के उपनेता रामाश्रय प्रसाद सिंह, पार्षद उपेंद्र प्रसाद, जदयू प्रवक्ता संजय सिंह तथा भाजपा से मंगल पांडेय, सत्येंद्र कुशवाहा और लालबाबू प्रसाद शामिल हैं।

बिहार विधान परिषद के इस द्विवार्षिक चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने पर मोदी ने कहा कि राज्यसभा की सीटों के लिए हुए उपचुनाव के बाद इस उपचुनाव में भी सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन ने भाजपा और जदयू के आपसी समझ को परिलक्षित किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विप चुनाव: 11 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित