DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र की उपेक्षा से नहीं बन सका अबतक कोरिडोर: वडाला

पंजाब के डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब तक के लिए कोरिडोर बनाने की अपनी पुरानी मांग को दोहराते हुए अकाली दल के एक नेता ने कहा है कि केंद्र सरकार की उपेक्षा के कारण यह अबतक नहीं बन सका है।

अकाली दल के वरिष्ठ नेता तथा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य कुलदीप वडाला ने गुरुवार यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि करतारपुर साहिब तक कोरिडोर बनाने की हमारी पुरानी मांग है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के डेरा बाबा नानक से गुरुद्वारा दो किलोमीटर से कुछ अधिक है। जब हम वहां अरदास करने जाते हैं तो हमें वीजा नहीं दिया जाता। इससे हम अपने धार्मिक अधिकारों से वंचित रह जाते हैं। हमें मजबूरन दूर से ही अरदास कर लौटना पड़ता है।

वडाला ने कहा कि जब हम धार्मिक जलसे के लिए वहां जाते हैं तो वहां के अधिकारी हमें बताते हैं कि पाक सरकार रास्ता देने के लिए तैयार है लेकिन भारत सरकार ने रास्ते के लिए पाकिस्तान को कभी नहीं कहा।

वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन विदेश मंत्री प्रणव मुखर्जी ने कहा था कि कोरिडोर बनेगा लेकिन अबतक ऐसा नहीं हुआ। यह सब केंद्र सरकार की उपेक्षा के कारण है। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर तत्काल अमल करते हुए कोरिडोर के लिए पाक सरकार से बातचीत करे।

उन्होंने यह भी कहा शनिवार को वह 135 वीं अरदास के लिए जत्था लेकर डेरा बाबा नानक जायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केंद्र की उपेक्षा से नहीं बन सका अबतक कोरिडोर: वडाला