DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेस को हरियाणा का खेल अम्बेसडर बनाने की निंदा

भारतीय मुक्केबाजी फेडरेशन के अध्यक्ष व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा सरकार द्वारा टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को हरियाणा का खेल अम्बेसडर बनाए जाने का कड़ा विरोध करते हुए इसे राज्य के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ भद्दा मजाक बताया है।

इनेलो विधायक ने कहा कि ऐसा करके राज्य सरकार ने ओलम्पिक मे पदक विजेता एवं देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हरियाणा के खिलाड़ियों को अपमानित करने का प्रयास किया है।

चौटाला ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने कुश्ती, कबड्डी, मुक्केबाजी, हॉकी, भारोत्तोलन और वॉलीबाल सहित अनेक खेल स्पर्धाओं में राष्ट्रमंडल, ओलम्पिक, विश्वस्तरीय चैम्पियनशिप से लेकर एशियाड खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ देश का नाम रौशन किया बल्कि हरियाणा का नाम भी पूरी दुनिया में ऊंचा किया है।

इनमें ओलम्पिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह से लेकर कुश्ती चैम्पियन सुशील कुमार सहित अनेक ऐसे खिलाड़ी है जिन पर हरियाणा के युवाओं को गर्व है और प्रदेश के खिलाड़ी उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कहा कि टेनिस का हरियाणा में ज्यादा प्रचलन नहीं है और मुख्यमंत्री खुद शौकिया तौर पर टेनिस जरूर खेलते है तो ऐसे में किसी अन्य राज्य के खिलाड़ी को प्रदेश का खेल अम्बेसडर बनाना हरियाणा के खिलाड़ियों को अपमानित करने का प्रयास है।

उन्होंने राज्य सरकार से तुरंत इस फैसले पर पुनर्विचार करने और राज्य के किसी खिलाड़ी को राज्य का खेल अम्बेसडर बनाए जाने की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेस को हरियाणा का खेल अम्बेसडर बनाने की निंदा