DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारात हुई लेट तो दूल्हा ही बदल दिया

मुरादनगर। हमारे संवाददाता। सही समय पर बारात लेकर न पहुंचना एक दूल्हे को भारी पड़ गया। लड़की पक्ष ने दूसरा दूल्हा तलाश कर निकाह करवा दिया। उधर देर से आई बारात को बंधक बना लिया गया। रावली रोड स्थित अजीजाबाद कॉलोनी में बुधवार को बारात लेट आने से नाराज कॉलोनीवासियों ने दूल्हे व उसके पिता की जमकर पिटाई की और बारात को बंधक बना लिया।

हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर बारात को बंधनमुक्त कराया। पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता को हिरासत में ले लिया है।रावली रोड पर पुराने बिजली स्टेशन के पीछे अजीजाबाद कॉलोनी में फरीदा (परिवर्तित नाम) (19वर्ष) अकेली रहती है।

उसके मां-बाप का काफी पहले देहांत हो चुका है। पांच बहनों में वह सबसे छोटी है। चारों बड़ी बहनों की शादी पहले ही हो चुकी है। सभासद फारुक कुरैशी, पूर्व सभासद भूर कुरैशी और हनीफ कुरैशी ने कॉलोनीवासियों के सहयोग से फरीदा की शादी मोहननगर के गांव अर्थला निवासी जमील के पुत्र वकील के साथ तय की थी।

बारात बुधवार 18 अप्रैल को सुबह 10 बजे आनी तय हुई थी। सुबह ग्यारह बजे तक जब बारात नहीं पहुंची तो लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के वालों को फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। चार बजे तक भी बारात नहीं पहुंचने पर लड़की पक्ष के पांच व्यक्ति अर्थला के लिए रवाना हो गया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते दुल्हन के लिए नए दूल्हे की तलाश शुरू कर दी गई।

कुरैशीयान कॉलोनी निवासी नवाब ने अपने पुत्र इमरान के साथ फरीदा की शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिसे दुल्हन ने मंजूरी दे दी। बारात जब शाम सात बजे तक भी नहीं पहुंची तो कॉलोनीवासियों ने कुरैशीयान कॉलोनी निवासी नवाब के पुत्र इमरान से निकाह करा दिया गया।

जैसे ही निकाह की रस्म समाप्त हुई तो करीब आठ बजे वकील भी बारात लेकर पहुंच गया।निकाह किसी और के साथ होने की बात बताने पर वह आग-बबूला हो गया। वह फरीदा के साथ निकाह करने की जिद करने लगा। यह बात सुन लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

उन्होंने दूल्हे वकील और उसके पिता जमील को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। बारात को आई महिलाओं और बारातियों को बंधक बना लिया। कॉलोनीवासियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी शाहनजर ने कॉलोनीवासियों को समझा बुझाकर शांत किया और बारातियों को मुक्त कराकर दूल्हे व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी का कहना है कि यदि कोई तहरीर आई तो कार्रवाई की जाएगी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारात हुई लेट तो दूल्हा ही बदल दिया